शेन वॉर्न का खुलासा- इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की थी घूस की पेशकश, बताया- सचिन और लारा में कौन बेस्ट

वॉर्न ने अपने करियर में सचिन और ब्रायन लारा को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताते हुए कहा कि इन दोनों में से किसी एक को चुनना काफी कठिन है।

By विनीत कुमार | Published: October 10, 2018 4:56 PM

Open in App

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने दावा किया है कि 1994-95 में कराची टेस्ट के दौरान पाकिस्तात के पूर्व बल्लेबाज सलीम मलिक ने उन्हें खराब गेंद डालने के लिए 200,000 अमेरिकी डॉलर (करीब डेढ़ करोड़ रुपये) देने की पेशकश की थी।

एनडीटीवी के अनुसार वॉर्न ने कहा, 'सलीम मलिक ने मुझे 200,000 अमेरिकी डॉलर देने की पेशकश की। उसने कहा था कि अगर मैं ऑफ स्टंप से ज्यादा वाइड गेंदें डालता हूं और मैच ड्रॉ रहता है तो पैसे आधे घंटे के अंदर मेरे कमरे में पहुंच जाएंगे।' 

इस ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने साथ ही दावा किया कि उन्होंने अपनी आने वाली नई किताब 'नो स्पिन' में खुद को लेकर कई बातें कही हैं। वॉर्न के अनुसार इस किताब में उनकी जिंदगी के कई आयाम बेहद कठोर तरीके से और ईमानदारी से रखे गये हैं। वॉर्न ने यह भी दावा किया कि किताब में उनकी व्यक्तिगत जिंदगी, अपने बच्चों के साथ उनका रिश्ता, क्रिकेट, परिवार और आईपीएल-2008 के बारे में कई बातें विस्तार से रखी गई हैं।

वॉर्न ने उस बात को भी रखा है जब 2005 में उनका पत्नी सिमोने केलेहान से तलाक हुआ और फिर वह एलिजाबेथ हर्ले के करीब आए। इसके साथ ही वॉर्न से सचिन तेंदुलकर और रवि शास्त्री से अपनी दोस्ती का किस्सा भी किताब में रखा है। वॉर्न ने अपने करियर में सचिन और ब्रायन लारा को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताते हुए कहा कि इन दोनों में से किसी एक को चुनना काफी कठिन है।

वॉर्न ने रवि और सचिन से पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए टीवी चैनल से कहा, 'मैंने उनका (रवि शास्त्री) कैच छोड़ा जब वे 66 रन पर बैटिंग कर रहे थे और फिर उन्होंने 206 रनों की पारी खेली। सचिन जो उस समय 12 साल का लग रहा था, मुझे लगा शायद 17 का होगा, उसने भी शतक बनाया। भारत से इस तरह मेरी पहली पहचान हुई। हमने आसानी से हालांकि वह सीरीज जीती।'

टॅग्स :शेन वॉर्नसचिन तेंदुलकरब्रायन लारामैच फिक्सिंगपाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या