शाहिद अफरीदी ने की विवादास्पद आचरण पर हरमनप्रीत कौर की आलोचना, कहा- 'यह बहुत ज्यादा था'

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने इस महीने की शुरुआत में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के आचरण की आलोचना की।

By मनाली रस्तोगी | Published: July 26, 2023 11:36 AM2023-07-26T11:36:58+5:302023-07-26T11:38:10+5:30

Shahid Afridi slams Harmanpreet Kaur over controversial conduct | शाहिद अफरीदी ने की विवादास्पद आचरण पर हरमनप्रीत कौर की आलोचना, कहा- 'यह बहुत ज्यादा था'

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsमैच में एलबीडब्ल्यू करार दिए जाने के बाद कौर ने अपने बल्ले से अपने स्टंप तोड़ दिए और मैच के बाद की प्रस्तुति में अंपायरिंग को दयनीय बताया।उन्होंने व्यंग्यात्मक ढंग से अंपायरों को ट्रॉफी समारोह के लिए टीमों में शामिल होने के लिए बुलाने के लिए भी कहा।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने इस महीने की शुरुआत में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के आचरण की आलोचना की। मैच में एलबीडब्ल्यू करार दिए जाने के बाद कौर ने अपने बल्ले से अपने स्टंप तोड़ दिए और मैच के बाद की प्रस्तुति में अंपायरिंग को दयनीय बताया। 

उन्होंने व्यंग्यात्मक ढंग से अंपायरों को ट्रॉफी समारोह के लिए टीमों में शामिल होने के लिए बुलाने के लिए भी कहा। अफरीदी ने सामना टीवी से कहा, "ये सिर्फ भारत नहीं है। हमने ये चीजें पहले भी देखी हैं, हालांकि हम महिला क्रिकेट में ऐसा अक्सर नहीं देखते हैं। यह बहुत ज्यादा था, यह आईसीसी के तहत एक बड़ा आयोजन था। सजा से आप भविष्य के लिए एक उदाहरण स्थापित करते हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "आप क्रिकेट में आक्रामक हो सकते हैं; नियंत्रित आक्रामकता अच्छी है, लेकिन यह कुछ ज्यादा थी।" लेवल 2 के अपराध के लिए कौर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड पर तीन डिमेरिट अंक प्राप्त हुए। 

उन्हें अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कार्मिक के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2।8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था।

लेवल 2 के उल्लंघनों में खिलाड़ी की मैच फीस का 50 से 100 प्रतिशत तक जुर्माना और तीन या चार अवगुण अंक होते हैं, जबकि लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक होते हैं।

Open in app