कभी IPL में चेन्नई और केकेआर को खिताब जिताने में की थी मदद, अब इस टी-20 लीग में धमाल मचाएंगे ये दो भारतीय खिलाड़ी

आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले मनविंदर बिस्ला ने एक यादगार पारी खेलकर टीम को फाइनल में जीत दिलाई थी। लेकिन इसके बाद वह धीरे-धीरे आईपीएल से गायब होते चले गए।

By अमित कुमार | Published: October 20, 2020 11:58 AM

Open in App
ठळक मुद्देमनविंदर बिस्ला ने चेन्नई के खिलाफ फाइनल में रन बनाकर केकेआर को आईपीएल का खिताब दिलाया था।आंद्रे रसेल लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में कोलंबो किंग्स फेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस टूर्नामेंट को 21 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच दो स्थलों पल्लेकेले और हंबनटोटा में खेला जाएगा।

चेन्नई के लिए आईपीएल में मनप्रीत गोनी ने कई सालों तक गेंदबाजी की थी। वहीं मनविंदर बिस्ला ने चेन्नई के खिलाफ फाइनल में रन बनाकर केकेआर को आईपीएल का खिताब दिलाया था। ये दोनों ही खिलाड़ी अब श्रीलंका में खेले जाने वाले टी-20 लीग में दिखाई देंगे। श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजोलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस और वेस्टइंडीज के हरफनमौला आंद्रे रसेल लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में कोलंबो किंग्स फेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

इस टूर्नामेंट को 21 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच दो स्थलों पल्लेकेले और हंबनटोटा में खेला जाएगा। इसमें पांच टीमों के बीच कुल 23 मैच खेले जाएंगे। खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में से कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व बल्लेबाज मनविंदर बिस्ला और चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व तेज गेंदबाज एमएस गोनी को भी चुना गया है। श्रीलंका को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले कोलंबो की फ्रेंचाइजी के कोच डेव वाटमोर है। 

कैंडी टस्कर्स ने स्थानीय खिलाड़ी कुशल जैनिथ के अलावा क्रिस गेल और लियम प्लंकेट को आईकॉन खिलाड़ी के रूप में चुना है जबकि गॉल ग्लेडियेटर्स ने लसिथ मलिंगा, शाहिद अफरीदी और कोलिन इनग्राम को टीम से जोड़ा है। 

दंबुना हॉक्स ने दासुन शानका के साथ डेविड मिलर और कार्लोस ब्रेथवेट को चुना है। जाफाना स्टैलियन्स ने तिसारा परेरा को स्थानीय आइकॉन चुना है जबकि डेविड मालन और वनिंदु हसरंगा को विदेशी खिलाड़ी के तौर पर चुना है। (भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :फाफ डु प्लेसिसशाहिद अफरीदीआंद्रे रसेलक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या