पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने किया खुलासा, क्रिकेट का ये बड़ा फॉर्मेट खेलना नहीं है पसंद

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

By सुमित राय | Published: October 08, 2018 10:32 AM

Open in App

अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से लोगों का दिल जीतने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का कहना है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खेलना कभी पसंद नहीं आया, सीमित ओवरों के प्रारूप को अधिक पसंद करते हैं। शाहिद ने कहा कि वह समय के साथ आगे बढ़ना पसंद करते हैं।

खलीज टाइम्स से बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर आप किसी चीज का आनंद नहीं लेते हैं, लेकिन जबरन उसको करने की कोशिश करते हैं। हालांकि मुझे कभी भी मजबूरी में कुछ करना पसंद नहीं आया।

अफरीदी ने कहा कि क्रिकेट के शॉर्ट फॉर्मेट ने उन्हें अपने करियर को लंबा करने में मदद की। टी-20 और टी-10 के साथ करियर भी बढ़ा। क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेंट में ओवरों को कम कर हमारा करियर लंबे समय तक बढ़ाया जा सकता है।

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। अफरीदी के पास वनडे में 395 विकेट लेने के अलावा 8000 रन भी बनाने का रिकॉर्ड है।

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके 38 साल के शाहिद अफरीदी अफगानिस्तान प्रीमियर लीग 2018 में पक्तिया पैंथर्स की ओर से खेल रहे हैं। हालांकि उन्होंने अब तक अपने प्रदर्शन से फ्रेंचाइजी को निराश किया है। शाहिद ने काबुल जवानान के खिलाफ मैच में सिर्फ 1 रन बनाए और 4 ओवर की गेंदबाजी में 55 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए।

टॅग्स :शाहिद अफरीदीपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या