पाकिस्तानी क्रिकेटर शादाब खान को बड़ा झटका, इस टीम ने किया कॉन्ट्रैक्ट खत्म

कोरोना वायरस के चलते इंग्लैंड को अपने घरेलू टी20 टूर्नामेंट टी20 ब्लास्ट को स्थगित करना पड़ा है। मौजूदा हालात को देखते हुए कुछ खिलाड़ियों के साथ आपसी सहमति के बाद अनुबंध समाप्त कर दिए गए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 02, 2020 8:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना वायरस के चलते लेना पड़ा बड़ा फैसला।शादाब खान और डार्सी शॉर्ट का अनुबंध खत्म।

कोरोना वायरस के चलते टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट स्थगित हो चुका है। ऐसे में इंग्लिश काउंटी क्लब सरे ने दो खिलाड़ियों के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। इन क्रिकेटर्स में पाकिस्तान के स्पिनर शादाब खान और ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डार्सी शॉर्ट का नाम शामिल है।

क्लब ने कोविड-19 के चलते अनिश्चितता को देखते हुए आपसी सहमति के आधार पर ये फैसला लिया है। इससे पहले भी क्लब ने कुछ क्रिकेटर्स के साथ अपना अनुबंध समाप्त कर लिया था।

सरे के क्रिकेट निदेशक एलेक स्टीवर्ट ने कहा, "मैं शादाब खान और शॉर्ट समेत उनकी मैनेजमेंट कंपनियों को शुक्रिया कहना चाहता हूं। उन्होंने मौजूदा हालात को समझा और हमें समर्थन दिया। इंग्लैंड में हालात को देखते हुए खिलाड़ियों और क्लब के लिए यह सबसे बेस्ट फैसला है।"

कोरोना संक्रमण के चलते इंग्लैंड में सभी क्रिकेट टूर्नामेंट पर 1 जुलाई तक रोक लगी हुई है। सरे ने इससे पहले काउंटी चैंपियनशिप के पहले 7 राउंड के निलंबित होने के बाद माइकल नेसर के कॉन्ट्रैक्ट को भी खत्म कर दिया था। 

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 1,223 हो गई, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा भी 37,776 पर पहुंच गया। पिछले 24 घंटे में 71 लोगों की मौत हुई और 2,411 नए मामले सामने आए हैं। देश में अभी इस महामारी से संक्रमित 26,565 मरीजों का इलाज चल रहा है और 10,017 लोग स्वस्थ हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘अब तक 26.52 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।’’ इन मामलों में कुल 111 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

बात अगर वैश्विक स्तर की करें, तो अब तक 34,26,437 लोग इससे संक्रमित हैं, जबकि 2,40,498 अपनी जान गंवा चुके हैं। ऑस्ट्रेलियाई रन मशीन मार्नुस लाबुशेन को उम्मीद है कि कोविड-19 महामारी से उबरने के बाद जब फिर से क्रिकेट शुरू होगा, तो इसका कार्यक्रम काफी व्यस्त होगा।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या