SCO vs SL, 2nd ODI: 10 रन के अंदर स्कॉटलैंड ने गंवा दिए 5 विकेट, श्रीलंका ने दर्ज की जीत

Scotland vs Sri Lanka, 2nd ODI: श्रीलंका ने कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के 77 रन की मदद से आठ विकेट पर 322 रन बनाए। करूणारत्ने को अपनी पारी में तीन जीवनदान मिले।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 22, 2019 1:26 PM

Open in App

श्रीलंका ने विश्व कप से पहले आठ मैचों की हार का क्रम तोड़ते हुए स्कॉटलैंड के खिलाफ वर्षाबाधित मैच में जीत दर्ज की। स्कॉटलैंड भले ही विश्व के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका हो, लेकिन पिछले साल टूर्नामेंट के मेजबान और खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड को हराकर उसने साबित कर दिया था कि वह उलटफेर करने में माहिर है। इस मुकाबले में एक स्कॉलैंड ने अपने अंतिम 5 विकेट महज 10 रन के अंदर गंवा दिए, जिसके चलते टीम को 35 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

श्रीलंका ने कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के 77 रन की मदद से आठ विकेट पर 322 रन बनाए। करूणारत्ने को अपनी पारी में तीन जीवनदान मिले। उनके अलावा श्रींलका की ओर से अविष्का फर्नांडो ने 74, कुशल मेंडिस ने 66 और लाहिरू थिरिमाने ने 44 रन का योगदान टीम के खाते में दिया। विपक्षी टीम की ओर से ब्रेडली व्हील को 3, जबकि साफयान शरीफ को 2 विकेट हाथ लगे। उनके अलावा टॉम सोल, मार्क वाट और मिशेल लीस्क ने 1-1 विकेट चटकाए।

जवाब में स्कॉटलैंड को बारिश के कारण 35 ओवर में 235 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। पहले विकेट के लिए कायले कोएत्जर (34) और मैथ्यू क्रॉस ने 51 रन जोड़े। क्रॉस 71 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए। वहीं जॉर्ज मुनसे ने 42 बॉल पर 61 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका। श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप ने चार विकेट चटकाए। वहीं सुरंगा लकमल को 2, जबकि थिसारा परेरा-इसुरु उडाना को 1-1 सफलता हाथ लगी।

टॅग्स :श्रीलंकाश्रीलंका क्रिकेटश्रीलंका क्रिकेट टीमक्रिकेट रिकॉर्डक्रिकेट ग्राउंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या