30 साल की उम्र में इंग्लैंड की इस स्टार बल्लेबाज ने लिया संन्यास, बताई ये वजह

सराह टेलर ने 6533 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए और वह इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं।

By भाषा | Published: September 27, 2019 10:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देसराह टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने 2006 में इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण किया था।टेलर ने 226 मैच खेले और विश्व स्तर पर महिला क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनी।

लंदन, 27 सितंबर। तनाव से जूझ रही इंग्लैंड की महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज सराह टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने 2006 में इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण किया और तीनों प्रारूपों में उन्होंने 226 मैच खेले और विश्व स्तर पर महिला क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनी।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार टेलर तनाव के कारण हाल के वर्षों में अपने खेल का लुत्फ नहीं उठा पा रही थी। टेलर ने इसे मुश्किल फैसला करार दिया लेकिन कहा कि यह सही समय पर लिया गया।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरा 2006 में सपना सच हुआ और मैंने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ जो हासिल किया उस पर मुझे गर्व है। यह मेरे और मेरे स्वास्थ्य के लिहाज से संन्यास लेने का सही समय है लेकिन मैंने इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए हर पल का आनंद लिया। मेरा समर्थन करने के लिये सभी का आभार।’’

टेलर ने 6533 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए और वह इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं। यही नहीं सभी तीनों प्रारूप में उन्होंने विकेटकीपर के रूप में 232 शिकार किए, जो कि रिकॉर्ड है।

टॅग्स :सारा टेलरइंग्लैंड क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या