सचिन तेंदुलकर ने नितिन गडकरी को लिखा लेटर, सड़क सुरक्षा के लिए की ये खास अपील

सचिन ने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखे पत्र में तेंदुलकर ने कहा कि दुपहिया वाहनों की बढती दुर्घटनाओं को लेकर यह जरूरी है कि सुरक्षा उपकरण उच्च स्तर के हों।

By भाषा | Published: March 20, 2018 01:09 PM2018-03-20T13:09:12+5:302018-03-20T13:09:49+5:30

Sachin Tendulkar writes a letter to Nitin Gadkari, says to act against fake helmet makers | सचिन तेंदुलकर ने नितिन गडकरी को लिखा लेटर, सड़क सुरक्षा के लिए की ये खास अपील

Sachin Tendulkar writes a letter to Nitin Gadkari, says to act against fake helmet makers

googleNewsNext

नई दिल्ली, 20 मार्च। चैम्पियन क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने दुपहिया वाहनों को चलाते समय सुरक्षा बरतने के लिए अपनी मुहिम के तहत घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखे पत्र में तेंदुलकर ने कहा कि दुपहिया वाहनों की बढती दुर्घटनाओं को लेकर यह जरूरी है कि सुरक्षा उपकरण उच्च स्तर के हों।

उन्होंने लिखा, 'मैं आपके मंत्रालय से अनुरोध करूंगा कि घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों और फर्जी आईएसआई मार्क के साथ उसे बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। एक खिलाड़ी होने के नाते मैं समझता हूं कि मैदान पर जब हम खेलते हैं तो उच्च दर्जे के सुरक्षा उपकरण कितने जरूरी होते हैं।'

उन्होंने कहा कि हेलमेट के लिए भी यह जरूरी है कि गुणवत्ता का स्तर बरकरार रखा जाए। सड़क सुरक्षा के पैरोकार तेंदुलकर लोगों को हेलमेट का इस्तेमाल करने के लिये सोशल मीडिया पर लगातार लिखते रहे हैं। उन्होंने अच्छे किस्म के हेलमेट के दाम कम करने की भी अपील की ताकि दुपहिया वाहन चालक सस्ते के चक्कर में घटिया हेलमेट ना खरीदें।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app