अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक में डूबा खेल जगत, सचिन ने कहा, 'भारत को आज बहुत बड़ी क्षति हुई'

Atal Bihari Vajpayee: सचिन से लेकर सहवाग और कुंबले से लेकर रैना तक कई चर्चित खेल हस्तियों ने दी वाजपेयी जी को भावभीनी श्रद्धांजलि

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 16, 2018 8:16 PM

Open in App

नई दिल्ली, 16 अगस्त: तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे और देश के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को निधन हो गया, वह 93 वर्ष के थे। पिछले नौ हफ्ते से दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती वाजपेयी ने गुरुवार को आखिरी सांस ली। वाजपेयी जी के निधन पर पूरा देश शोक में डूब गया। 

समाज के हर वर्ग से जुड़ा व्यक्ति इस महान राजनेता को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। खेल जगत से जुड़ी कई चर्चित हस्तियों ने भी वाजपेयी जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने वाजपेयी जी के निधन पर अपने शोक संदेश में कहा है कि उनका निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है। सचिन ने ट्विटर पर लिखा, 'भारत को आज बहुत बड़ी क्षति हुई, हमारे देश के लिए वाजपेयी का योगदान अतुलनीय है।'टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, 'आसमान को छू गया, जो आसमान सा विशाल था, धरती में सिमट गया, जो मिट्टी जैसा नरम था। कौन है जो अटल रह पाया जिंदगी भर, अटल बनके वो जिंदगी को पा गया। ओम शांति #AtalBihariVajpayee ji'टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने लिखा, 'श्री वाजपेयी जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं। उनके मूल्यों और सिद्धांतों को हमेशा याद रखा जाएगा।'भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रहे अनिल कुंबले ने वाजपेयी जी के निधन पर लिखा, 'देश के लिए एक उदास दिन, आज हमने अपना एक महानतम नेता खो दिया।'चर्चित कमेंटेटेर हर्षा भोगले ने वाजपेयी जी को कुछ यूं याद किया।

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे सुरेश रैना ने लिखा, 'नेता हमारे जीवन को बेहतर बनाने के लिए एक उदाहरण भरी जिंदगी जीते हैं। अटल बिहारी वाजपेयी जी ने भारत के लिए यही किया। हमसे से ज्यादातर लोग उनके शानदार नेतृत्व में बड़े हुए और देश को महाशक्ति बनते देखा। ये एक युग का अंत है। एक दुख का क्षण है।'

केंद्र सरकार ने वाजपेयी जी के निधन पर सात दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। दिल्ली, बिहार, पंजाब और उत्तराखंड ने वाजपेयी जी के सम्मान में शुक्रवार को अवकाश की घोषणा की है। 

टॅग्स :अटल बिहारी वाजपेयीसचिन तेंदुलकरवीरेंद्र सहवागअनिल कुंबलेसुरेश रैनाचेतेश्वर पुजारा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या