Ind vs WI: कोहली ने पुणे वनडे में बनाया विराट रिकॉर्ड, सचिन ने उनके नाम शेयर किया ये खास संदेश

Sachin Tendulkar on Virat Kohli: सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली के 38वें वनडे शतक की उपलब्धि पर उनके नाम एक खास संदेश शेयर किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 28, 2018 06:15 PM2018-10-28T18:15:29+5:302018-10-28T18:15:29+5:30

Sachin Tendulkar shares special message for Virat Kohli on three consecutive odi hundred feat | Ind vs WI: कोहली ने पुणे वनडे में बनाया विराट रिकॉर्ड, सचिन ने उनके नाम शेयर किया ये खास संदेश

सचिन ने कोहली के नाम शेयर किया खास संदेश

googleNewsNext

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का हर मैच के साथ ही बल्लेबाजी में और महाकाय बनते चले जाना जारी है। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को पुणे में खेले गए तीसरे वनडे में शतक जड़ते हुए कई नए कीर्तिमान अपने नाम किए। कोहली इस मैच में शतक जड़ते हुए लगातार तीन वनडे शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। 

गुवाहाटी और विशाखापत्तनम में पहले दो वनडे मैचों में शतक जड़ने वाले भारतीय कप्तान कोहली के पुणे में शतक के बाद महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने उनकी इस शानदार उपलब्धि पर बधाई दी। 

सचिन ने लिखा, 'शतकों की हैट-ट्रिक एक विशेष खिलाड़ी द्वारा हासिल की गई एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। शाबाश विराट कोहली!'    


कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने गुवाहाटी में 140 रन की शानदार पारी खेलने के बाद विशाखापत्तनम में भी शतक जड़ते हुए सचिन तेंदुलकर का सबसे तेज 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। 

पुणे में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान जब टीम इंडिया के बाकी के बल्लेबाज फ्लॉप रहे तो उन्होंने 107 रन की एक और शतकीय पारी खेली। इस शतक के साथ ही उन्होंने भारतीय धरती पर लगातार चार वनडे शतक जड़ने के एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

अब कोहली की नजरें तीसरे वनडे में मिली हार के बाद मुंबई में खेले जाने वाले चौथे वनडे में टीम इंडिया की वापसी कराने पर होगी, जिससे सीरीज में अजेय बढ़त हासिल की जा सके। 

Open in app