सचिन तेंदुलकर ने खोला राज, बताया कौन सा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दिलाता है उनकी बैटिंग की याद

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने खुलासा किया है कि आधुनिक युग का कौन सा बल्लेबाज उनकी बैटिंग की याद दिलाता है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 07, 2020 1:37 PM

Open in App
ठळक मुद्देसचिन ने कहा, 'मार्नस लॉबुशेन खास, उनका फुटवर्क है अविश्वसनीय'सचिन ने कहा कि वह जंगल की आग पीड़ितों के लिए आयोजित होने वाले मैच का हिस्सा बनकर खुश हैं

सचिन तेंदुलकर रविवार को खेले जाने वाले बुशफायर क्रिकेट बैश चैरिटी मैच का हिस्सा होंगे, जिसमें वह रिकी पोंटिंग इलेवन के कोच हैं। इस चैरिटी मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में जंगल की आग पीड़ितों के लिए फंड जुटाने के उद्देश्य से किया जा रहा है। सचिन शुक्रवार को युवराज सिंह के साथ सिडनी पहुंचे और मीडिया को संबोधित किया।

इस दौरान सचिन ने ये पूछे जाने पर किस आधुनिक बल्लेबाज की बैटिंग उन्हें अपनी बैटिंग की याद दिलाती है, इस महान बल्लेबाज ने बताया कि किस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की शैली उनसे मिलती-जुलती है। 

सचिन ने बताया किस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की बैटिंग में है उनकी झलक

आईसीसी द्वारा शेयर एक ट्वीट के मुताबिक, सचिन ने कहा, 'मॉर्नस लॉबुशेन का फुटवर्क अविश्वसनीय है, तो वह एक होंगे (मेरी बैटिंग से समानता वाले), मैं कहूंगा उनमें ऐसा कुछ है।'

'मैं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में दूसरा (एशेज) मैच देखा रहा था। जब स्टीव स्मिथ चोटिल हुए, मैंने लॉबुशेन की दूसरी पारी देखी। मैं अपने ससुर के साथ बैठा था। मैंने देखा कि मार्नस को जोफ्रा आर्चर की दूसरी ही गेंद शरीर पर लगी, इसके बाद उन्होंने 15 मिनट बैटिंग की। ये खिलाड़ी खास दिखता है, उनमें कुछ खास है।'

सचिन ने कहा, फुटवर्क शारीरिक नहीं, ये मानसिक है। अगर आप दिमाग में सकारात्मक नहीं सोच रहे हैं तो आपके पैर नहीं हिलते हैं। ये स्पष्ट रूप से दिखाता है कि ये (लॉबुशेन) खिलाड़ी मानसिक रूप से मजबूत है, क्योंकि अगर ऐसा नहीं है तो आपके पैर हिलेंगे ही नहीं। उनका फुटवर्क अविश्वसनीय था।'

बुशफायर चैरिटी मैच में खास रोल में नजर आएंगे सचिन तेंदुलकर

ये महान खिलाड़ी रविवार को मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर खेले जाने वाले स्टार से सुसज्जित चैरिटी फंडरेजर मैच में रिकी पोंटिंग की टीम की कोचिंग करेंगे। ये मैच पहले शनिवार को बिग बैश लीग के फाइनल के समापन पर खेला जाना था, लेकिन बारिश की संभावना को देखते हुए अब इसे सिडनी में आयोजित नहीं किया जा सकेगा। 

अब इसे रविवार को मेलबर्न के जंक्शन ओवल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच खेले जाने वाले टी20 मैच के बाद आयोजित जाएगा। 

शेन वॉर्न, माइकल हसी और माइकल क्लॉर्क उन कुछ स्टार खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो आवश्यक कार्यों की वजह से इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

इस मैच का हिस्सा बनने के लिए युवराज सिंह के साथ शुक्रवार को सिडनी पहुंचे सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इस तबाही ने पिछले कई महीनों से इंसानों और जंगलों पर बुरा प्रभाव डाला है। सचिन ने कहा कि वह इस आपदा से पीड़ितों की मदद के लिए आयोजित किए जाने वाले चैरिटी मैच का हिस्सा बनकर खुश हैं।

टॅग्स :सचिन तेंदुलकरमार्नस लाबुशेनयुवराज सिंह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या