दुखद: सदमे में क्रिकेट जगत, सचिन तेंदुलकर संग क्रिकेट खेल चुके उनके करीबी दोस्त की कोरोना से मौत

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ खेलने वाले क्रिकेटर की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है।

By अमित कुमार | Published: December 21, 2020 9:16 AM

Open in App
ठळक मुद्देसचिन तेंदुलकर संग क्रिकेट खेल चुके विजय शिर्के अब हमारे बीच नहीं रहे। कोरोना वायरस होने के कारण 57 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। विजय शिर्के के निधन से क्रिकेट जगत सदमे में हैं और सोशल मीडिया पर भी फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक करोड़ के आंकड़े को पार कर गए हैं। हालांकि बीमारी को मात देने वालों की संख्या भी 95.48 लाख से ज्यादा हो गई है और सक्रिय मामले 3.07 लाख रह गए हैं। देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में इस वायरस का प्रकोप अधिक देखने को मिल रहा है। 

हाल ही में फिल्म स्टार वरुण धवन ने कोरोना को मात दी थी। बड़े-बड़े सेलिब्रेटीज भी इस वायरस के चेपेटे में आने से बच नहीं सके हैं। कई क्रिकेटर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि, इनमें से ज्यादातर लोगों ने इस वायरस को मात देने में सफलता हासिल की। अब खबर आ रही है कि कोरोना वायरस के कारण एक क्रिकेटर की मौत हो गई है। 

इस क्रिकेटर का नाम विजय शिर्के बताया जा रहा है। पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ विजय शिर्के ने कई मैच खेले हैं। वह उनके साथी क्रिकेटर होने के साथ-साथ अच्छे दोस्त भी थे। विजय शिर्के ने 80 के दशक के आखिरी सालों में सनग्रेस मफतलाल में सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली के साथ क्रिकेट खेला था। वह अभी 57 साल के थे और कोरोना के कारण जिंदगी से हाथ धो बैठे। 

बता दें कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में सक्रिय मामले 553 और घटकर 60,352 रह गए हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा 75 मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 48,574 हो गया है। अभी तक 17,78,722 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

टॅग्स :कोरोना वायरसमहाराष्ट्र में कोरोनाक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या