SA vs IND Mohammed Siraj: दूसरे मैच में छा गए सिराज, 9 ओवर, 3 मेडन, 15 रन और 6 विकेट, दक्षिण अफ्रीका के 55 रन पर 10 विकेट गिरे, देखें वीडियो

SA vs IND Mohammed Siraj: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने केपटाउन में दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद मोहम्मद सिराज चर्चा में हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 03, 2024 3:02 PM

Open in App
ठळक मुद्दे 38 रन पर 6 विकेट निकल गए हैं। 8 ओवर में 3 मेडन रखते हुए 9 रन देकर 5 विकेट लिए।सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहा है।

SA vs IND Mohammed Siraj: भारत के मोहम्मद सिराज दूसरे मैच में छा गए। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहा है। सिराज ने 9 ओवर में 3 मेडन रखते हुए 15 रन देकर 6 विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 55 रन पर टीम आउट हो गई। जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट लिए।

सिराज ने जादुई स्पैल फेंका। लंच होते ही सिराज मैदान से बाहर आते हुए भारत की अगुवाई कर रहे हैं। सिराज के 9 ओवरों में 6/15 के स्पैल ने मेजबान टीम को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया और टीम कुल 55 रन पर ढेर हो गई। यह एल्गर ही थे जिन्होंने अपने अंतिम टेस्ट में टॉस जीता और उन्होंने पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने केपटाउन में दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद मोहम्मद सिराज चर्चा में हैं। भारतीय तेज गेंदबाज ने कमाल कर दिया। उन्होंने सबसे पहले चौथे ओवर में एडेन मार्कराम को आउट किया और तीसरी स्लिप में यशस्वी जयसवाल ने उनका बेहतरीन कैच लपका। सिराज ने अगले ओवर में बड़ी मछली एल्गर को आउट किया।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट में बुधवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर की जगह मुकेश कुमार को शामिल किया गया। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे डीन एल्गर नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा की गैर मौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे।

बावुमा हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण बाहर हैं। दक्षिण अफ्रीका ने विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टान स्टब्स को पदार्पण का मौका दिया है। लुंगी एंगिडि और केशव महाराज भी अंतिम एकादश में हैं जबकि बावुमा, कीगन पीटरसन और गेराल्ड कोएत्जी बाहर हैं।

टॅग्स :आईसीसीटीम इंडियादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीममोहम्मद सिराज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या