RR vs RCB: जानिए सवाई मानसिंह स्टेडियम में कैसा है विराट कोहली का रिकॉर्ड, आरसीबी के स्टॉर के सामने है बड़ी चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग में कोहली ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आठ मैच खेले हैं। इसमें विराट ने 21.29 की औसत और 94 से अधिक की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 149 रन बनाए हैं। उनके नाम कोई अर्धशतक या शतक नहीं है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 6, 2024 04:41 PM2024-04-06T16:41:33+5:302024-04-06T16:43:17+5:30

RR vs RCB Virat Kohli's record in Sawai Mansingh Stadium against Rajasthan Royals | RR vs RCB: जानिए सवाई मानसिंह स्टेडियम में कैसा है विराट कोहली का रिकॉर्ड, आरसीबी के स्टॉर के सामने है बड़ी चुनौती

विराट कोहली

googleNewsNext
Highlightsसवाई मानसिंह स्टेडियम में विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया हैबात जब आईपीएल की आती है तब विराट के आंकड़े चिंताजनक हैंकोहली ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आठ मैच खेले हैं

RR vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच नंबर 19 में फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का मुकाबला संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स से है। यह मैच  सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला जाएगा। आरसीबी का मैच है तो जाहिर सी बात है कि नजर विराट कोहली पर जरूर होगी। ऐसे तो विराट ने इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप उनके सिर पर है लेकिन सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में कोहली के आंकड़े उनकी टीम को परेशान कर सकते हैं।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में विराट कोहली का प्रदर्शन

सवाई मानसिंह स्टेडियम में विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यहां खेले गए तीन इंटरनेशनल मुकाबलों में कोहली ने 97.50 की औसत से एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 195 रन बनाए हैं। लेकिन बात जब आईपीएल की आती है तब विराट के आंकड़े चिंताजनक हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में कोहली ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आठ मैच खेले हैं। इसमें विराट ने 21.29 की औसत और 94 से अधिक की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 149 रन बनाए हैं। उनके नाम कोई अर्धशतक या शतक नहीं है। आरआर के खिलाफ इस मैदान पर उनकी आखिरी पारी में उन्हें 19 गेंदों में 18 रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। उन स्थानों में जहां उन्होंने अपने आईपीएल करियर में कम से कम आठ पारियों में बल्लेबाजी की है, जयपुर वह स्थान है जहां उनका औसत सबसे कम है।

दूसरी तरफ ये सीजन भले ही आरसीबी के लिए अब तक निराश करने वाला हो लेकिन विराट कोहली आरसीबी के लिए एकमात्र खुश होने की वजह हैं। उन्होंने चार मैचों में 67.66 की औसत और लगभग 141 की स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। वर्तमान में उनके पास सीज़न में सर्वाधिक रनों के लिए ऑरेंज कैप है।

आरआर बनाम आरसीबी हेड-टू-हीट आईपीएल आँकड़े
राजस्थान के खिलाफ आरसीबी का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने 30 में से 15 मैच जीते हैं। रॉयल्स ने 12 जीते हैं, जबकि तीन मैचों में कोई नतीजा नहीं निकला है।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स की जीत-हार का रिकॉर्ड
खेले गए मैच: 54, राजस्थान जीता: 39, राजस्थान हारा: 15

आरआर बनाम आरसीबी: जयपुर में आमने-सामने
खेले गए मैच: 8, आरसीबी: 4, राजस्थान रॉयल्स: 4

Open in app