IPL 2024: आरसीबी को आईपीएल शुरू होने से पहले मिला एक नया नाम और लोगो

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी अनबॉक्स इवेंट में, फ्रेंचाइजी के नए नाम और लोगो का उनके नए नाम के साथ अनावरण किया गया।

By रुस्तम राणा | Published: March 19, 2024 9:38 PM

Open in App
ठळक मुद्देरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आधिकारिक तौर पर अपना नाम बदलकर 'रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु' हुआबेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी अनबॉक्स इवेंट में, फ्रेंचाइजी के नए नाम और लोगो का उनके नए नाम के साथ अनावरण किया गयाइस मौके पर कप्तान डु प्लेसिस, विराट कोहली और महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना मंच पर मौजूद थे

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आधिकारिक तौर पर अपना नाम बदलकर 'रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु' कर लिया है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी अनबॉक्स इवेंट में, फ्रेंचाइजी के नए नाम और लोगो का उनके नए नाम के साथ अनावरण किया गया। जब घोषणा की गई तो कप्तान फाफ डु प्लेसिस, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना मंच पर मौजूद थे। 

मंधाना ने शिखर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आरसीबी को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 का खिताब दिलाया - जो फ्रेंचाइजी के इतिहास में पहली ट्रॉफी है। वह शहर जिसे हम प्यार करते हैं, जिस विरासत को हम अपनाते हैं, और यही समय हमारे लिए है।

इससे पहले आरसीबी पुरुष टीम ने स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली डब्ल्यूपीएल 2024 चैंपियन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा की आरसीबी की पुरुष टीम ने महिला टीम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

स्मृति बाकी खिलाड़ियों के साथ ट्रॉफी पकड़कर चल रही थीं और पुरुष टीम के सितारों ने डब्ल्यूपीएल 2024 चैंपियन की सराहना की। आरसीबी महिला टीम ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के चारों ओर एक विजयी चक्कर लगाया और प्रशंसकों ने खिताब जीतने वाली टीम के लिए उत्साह बढ़ाया।

विक्ट्री लैप के दौरान स्मृति स्टार ऑलराउंडर एलिसे पेरी के साथ वीडियो कॉल पर थीं। विक्ट्री लैप के अंत में टीम ने ट्रॉफी के साथ पोज भी दिया। खेल के सभी पहलुओं में हरफनमौला प्रदर्शन के बाद आरसीबी ने रविवार को डब्ल्यूपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

सोफी मोलिनक्स और श्रेयंका पाटिल की फिरकी ने दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को परेशान कर दिया और उन्हें 113 के कुल स्कोर पर रोक दिया। जवाब में, आरसीबी ने आराम से लक्ष्य का पीछा किया और विजयी रही।

आरसीबी की पुरुष टीम प्रतिभा, युवा और अनुभव के मिश्रण वाली टीम के साथ सफलता दोहराने की कोशिश करेगी। जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के दो टी20आई मैचों से चूकने और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला से चूकने के बाद, कोहली मैदान पर वापसी करेंगे।

आरसीबी आईपीएल 2024 टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप , मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

टॅग्स :RCBफाफ डु प्लेसिसविराट कोहलीVirat Kohli

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या