NZvsBAN: रॉस टेलर बने न्यूजीलैंड के सबसे कामयाब वनडे बल्लेबाज, बांग्लादेश के खिलाफ किया कमाल

Ross Taylor: रॉस टेलर ने बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को डुनेडिन वनडे में 69 रन की शानदार पारी खेलते हुए स्टीफन फ्लेमिंग का रिकॉर्ड तोड़ते हुए रचा नया इतिहास

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 20, 2019 11:14 AM

Open in App

रॉस टेलर ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ डुनेडिन में खेले जा रहे तीसरे वनडे में एक नया इतिहास रच दिया है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 331 रन का लक्ष्य रखा है। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने 81 गेंदों में 69 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 330 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टेलर के अलावा किवी टीम के लिए हेनरी निकोल्स और टॉम लैथम ने भी अर्धशतक जड़े। 

बांग्लादेश के लिए सिर्फ मुस्तिफिजुर रहमान ने ही दो विकेट झटके, लेकिन इसके लिए उन्होंने 10 ओवर में 93 रन खर्च किए। 

रॉस टेलर बने न्यूजीलैंड के सबसे कामयाब बल्लेबाज

अपनी इस पारी के दौरान रॉस टेलर न्यूजीलैंड के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। टेलर ने पूर्व किवी कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (8007) को पीछे छोड़ते हुए वनडे में अपने रनों की संख्या 80026 तक पहुंचाते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया।

2006 में अपना वनडे डेब्यू करने वाले रॉस टेलर को इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए 203 पारियां खेलनी पड़ी, और उन्होंने ये रन 48.34 के शानदार औसत से बनाए। उन्होंने अब तक वनडे में 20 शतक और 47 अर्धशतक जड़े हैं।  

टॅग्स :रॉस टेलरन्यूज़ीलैंडबांग्लादेशवनडे

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या