रूट और सिब्ले ने इंग्लैंड को दो विकेट पर 140 रन तक पहुंचाया

By भाषा | Published: February 05, 2021 3:28 PM

Open in App

चेन्नई, पांच फरवरी कप्तान जो रूट और सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को चाय तक इंग्लैंड को दो विकेट पर 140 रन तक पहुंचा दिया ।

अपना सौवां टेस्ट खेल रहे कप्तान जो रूट 45 और सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले 53 रन बनाकर खेल रहे थे ।दोनों ने तीसरे विकेट की साझेदारी में 77 रन जोड़ लिये हैं ।

सिब्ले ने जहां अपनी पारी में संयम का पूरा प्रदर्शन किया, वहीं रूट ने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाये । तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन , शाहबाज नदीम और वाशिंगटन सुंदर ने हर कोशिश की लेकिन उन्हें आउट नहीं कर सके ।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और सिब्ले ने पहले विकेट के लिये 63 रन जोड़कर इंग्लैंड को मजबूत शुरूआत दी । दोनों बड़ी साझेदारी की ओर बढ रहे थे लेकिन बर्न्स ने अश्विन की गेंद पर गैर जरूरी रिवर्स स्वीप शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवाया । विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका आसान कैच लपका ।

नये बल्लेबाज डैन लॉरेंस को बुमराह ने पगबाधा आउट किया ।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठवें ही ओवर में अश्विन को गेंद सौंप दी । सलामी बल्लेबाज सिब्ले और बर्न्स ने पहले घंटे संभलकर खेला । ईशांत और भारत में पहला टेस्ट खेल रहे बुमराह को उन्होंने समझदारी के साथ खेला और भारत को शुरूआती सफलता जल्दी नहीं लेने दी ।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया । श्रीलंका दौरे से बाहर रहे बेन स्टोक्स , जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स ने टीम में वापसी की है । विराट कोहली पितृत्व अवकाश के बाद टीम में लौटे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या