यो-यो टेस्ट पास करने के बाद आलोचकों पर भड़के रोहित शर्मा, ट्वीट करके जताई नाराजगी

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने यो-यो टेस्ट पास कनरे के बाद अपने आलोचकों को ट्विटर पर करारा जवाब दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 21, 2018 3:17 PM

Open in App

नई दिल्ली, 21 जून: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बुधवार को यो-यो टेस्ट पास कर लिया, जिसके बाद उनके इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे पर खेलने का रास्त साफ हो गया। इससे उन अटकलों पर भी विराम लग गया जिनमें रोहित की फिटनेस को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। 

यो-यो टेस्ट पास करने के बाद रोहित ने उन आलोचकों का करारा जवाब दिया जो 15 जून को हुए यो-यो टेस्ट में उनके शामिल ना होने पर सवाल उठा रहे थे। पिछले हफ्ते कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी समेत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज की टीम के लिए चुने गए खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट दिया था, जिसमें फेल होने की वजह से अंबाती रायुडू इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए थे। 

रोहित ने रूस में एक विज्ञापन शूट में शामिल होने के लिए बीसीसीआई से 15 जून को हुए यो-यो टेस्ट में ना शामिल होने की इजाजत मांगी थी। बीसीसीआई ने रोहित को इसकी इजाजत दे थी और उसने इस मामले पर कहा है कि रोहित के लिए 15 जून को यो - यो टेस्ट देना अनिवार्य नहीं था क्योंकि उन्होंने पहले से मंजूरी ली थी। 

पढ़ें: रोहित शर्मा यो-यो टेस्ट में पास, आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए रास्ता साफ

बुधवार को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट ऐकैडमी में यो-यो टेस्ट पास करने के बाद रोहित शर्मा ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया, 'मैं कहां और कैसे अपना समय बिताता हूं, इससे किसी को मतलब नहीं होना चाहिए। मैं जब तक नियमों का पालन करता हूं तब तक मुझे अपना समय अपनी मर्जी के अनुसार बिताने का अधिकार है। असली खबर की चर्चा करें। कुछ न्यूज चैनलों को बताना चाहता हूं कि, मेरे यो-यो टेस्ट पास करने के लिए मेरे पास एक ही मौका था, जो आज था। रिपोर्टिंग से पहले खबरों का पुष्टिकरण हमेशा एक अच्छा विचार होता है।'

यह भी पढ़ें- धोनी की पत्नी साक्षी को जान का खतरा, बंदूक के लाइसेंस के लिए किया आवेदन

बीसीसीआई ने रोहित के यो-यो टेस्ट फेल होने की स्थिति में अजिंक्य रहाणे को उनके स्टैंड-बाई के तौर पर तैयार रखा था। यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से हाल ही में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी मोहम्मद शमी, संजू सैमसन और अंबाती रायुडू को टीम इडिया और भारत-ए की टीमों से बाहर किया गया है। 

यह भी पढ़ें- सीओए का बीसीसीआई अधिकारियों को फरमान, 'अपने खर्च पर देखें भारत-इंग्लैंड टी20 मैच'

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया 23 जून को रवाना होगी। इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले वह 27 और 29 जून को आयरलैंड के दौरे पर दो टी20 मैच खेलेगी।

टॅग्स :रोहित शर्मायो-यो टेस्टबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या