WI vs IND: रोहित शर्मा ने अंतिम ओवर में भुवनेश्वर कुमार की जगह आवेश खान को लेने का बताया कारण

आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को 10 रन की जरूरत थी और कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद आवेश खान को थमाई। आवेश की पहली ही गेंद नो बॉल हो गई और फिर फ्री हिट पर थॉमस ने छक्का और फिर दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

By मनाली रस्तोगी | Published: August 2, 2022 10:55 AM2022-08-02T10:55:08+5:302022-08-02T10:59:00+5:30

Rohit Sharma reveals huge reason behind picking Avesh Khan over Bhuvneshwar Kumar in final over | WI vs IND: रोहित शर्मा ने अंतिम ओवर में भुवनेश्वर कुमार की जगह आवेश खान को लेने का बताया कारण

WI vs IND: रोहित शर्मा ने अंतिम ओवर में भुवनेश्वर कुमार की जगह आवेश खान को लेने का बताया कारण

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की जगह आवेश खान को आखिरी ओवर को दिया।रोहित शर्मा ने कहा कि मुझे वास्तव में गेंदबाजों और टीम पर गर्व है।उन्होंने कहा कि इस तरह के लक्ष्य 13-14 ओवर में खत्म हो सकते हैं लेकिन हमने इसे आखिरी ओवर तक खींच लिया।

सेंट किट्स /नेविस: वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सोमवार को भारत को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। मैन ऑफ द मैच बायें हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय ने चार ओवर में 17 रन देकर छह विकेट लेते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज के किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

किंग ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 52 गेंद में आठ चौके और दो छक्कों से सजी पारी में 68 रन बनाए। बता दें कि आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को 10 रन की जरूरत थी और कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद आवेश खान को थमाई। आवेश की पहली ही गेंद नो बॉल हो गई और फिर फ्री हिट पर थॉमस ने छक्का और फिर दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

ऐसे में अब रोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की जगह आवेश खान को आखिरी ओवर को दिया। उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि भुवी हमारे लिए क्या करते हैं; वह वर्षों से कर रहा है। जब तक आप अवेश और अर्शदीप जैसे लोगों को मौका नहीं देंगे, आप कभी नहीं जान पाएंगे। लेकिन यह सिर्फ एक खेल है। उनके पास कौशल और प्रतिभा है और यह सब उनका समर्थन करने के बारे में है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे वास्तव में गेंदबाजों और टीम पर गर्व है। इस तरह के लक्ष्य 13-14 ओवर में खत्म हो सकते हैं लेकिन हमने इसे आखिरी ओवर तक खींच लिया। मुझे लगा कि लोगों ने योजनाओं को अंजाम दिया और जिस तरह से लोगों ने गेंदबाजी की उससे वास्तव में खुश हूं।" भुवनेश्वर ने अपने 2 ओवर में 12 रन दिए लेकिन आवेश महंगे साबित हुए, उन्होंने 2.2 ओवर में 31 रन दिए; हालांकि, उन्होंने ब्रैंडन किंग का महत्वपूर्ण विकेट लिया।

Open in app