Ind vs Aus: रोहित ने 11 महीने बाद की टेस्ट टीम में वापसी, पर इस खराब शॉट पर गंवा दिया विकेट, जमकर हुए ट्रोल!

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की 11 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी कुछ खास नहीं रही और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाने के बाद खराब शॉट पर गंवाया विकेट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 06, 2018 11:07 AM

Open in App

स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से ऐडिलेड में शुरू हुए टेस्ट मैच के साथ ही लगभग 11 महीने बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की। लेकिन रोहित ने अच्छी शुरुआत के बाद एक गैरजिम्मेदार शॉट लगाकर अपना विकेट गंवा दिया। जब रोहित बैटिंग के लिए उतरे थे तो भारत 41 रन पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। 

रोहित ने शुरुआत तो अच्छी की और चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। इनमें से अकेले रोहित ने 61 गेदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बना दिए। 

लेकिन लंच के बाद के सत्र में भारतीय पारी के 38वें ओवर में रोहित ने नाथन ल्योन की गेंद को स्लॉग स्वीप करने की कोशिश में एक बेहद खराब शॉट खेल बैठे और गेंद हवा में उठ गई जो डेब्यू टेस्ट खेल रहे मार्कस हैरिस ने आसान कैच लपक लिया। 

खास बात ये है कि इस गेंद से एक गेंद पहले ही रोहित ने लायन की गेंद पर स्लॉग स्वीप खेला था और बाउंड्री पर कैच आउट होने से बचे थे और उस गेंद पर उन्हें छक्का मिल गया था। लेकिन लगातार दूसरी गेंद पर उन्होंने फिर से छक्का जड़ने की कोशिश की और अपना विकेट गंवा बैठे। 

रोहित के इस गैर-जरूरी शॉट चयन से हैरान कमेंटेटर्स ने भी कहा कि ऐसा लगा कि रोहित को स्टीव स्मिथ के ब्रेन फेड (कुछ समझ न आना) जैसा कुछ हो गया था। 

रोहित के इस तरह खराब शॉट खेलकर आउट होने पर सोशल मीडिया में फैंस ने भी उनकी कड़ी आलोचना की। 

इससे पहले विराट कोहली ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया लेकिन ये फैसला बेहद खराब रहा और भारत ने महज 11 ओवर में ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। केएल राहुल 2 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। थोड़ी देर बाद मुरली विजय 11 रन बनाकर मिशेल स्टार्क का शिकार बने। विराट कोहली 3 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गए। लंच के समय तक भारत का स्कोर था 57/4, रहाणे भी 13 रन जोश हेजलवुड का शिकार बन गए।

टॅग्स :रोहित शर्माभारत Vs ऑस्ट्रेलियानाथन ल्योन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या