Rohit Sharma: रोहित को टी20 टीम की कप्तानी से दिया जाए आराम, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिया सुझाव

Rohit Sharma: तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान रहे तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 28, 2022 04:11 PM2022-06-28T16:11:38+5:302022-06-28T16:13:27+5:30

Rohit Sharma Former India opener Virender Sehwag believes Rohit Sharma rested captaincy T20 team can better manage workload | Rohit Sharma: रोहित को टी20 टीम की कप्तानी से दिया जाए आराम, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दिया सुझाव

टी20 विश्व कप में ईशान और राहुल भी अच्छी जोड़ी होंगे।

Next
Highlightsशीर्ष तीन के लिये उनकी पसंद रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल हैं।विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतरते हैं।भारत के पास टी20 में कई आक्रामक बल्लेबाज हैं।

Rohit Sharma: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी से आराम दिया जा सकता है ताकि वह अपने कार्यभार का बेहतर प्रबंधन कर सकें। रोहित कप्तान बनने के बाद से चोटों और कार्यभार प्रबंधन के कारण खेल नहीं सके हैं।

सहवाग ने कहा ,‘‘ यदि भारतीय टीम प्रबंधन के जेहन में टी20 कप्तान के तौर पर किसी और का नाम है तो रोहित को उससे फारिग किया जा सकता है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ इससे वह कार्यभार प्रबंधन और मानसिक थकान से बेहतर ढंग से निपट सकेगा । खासकर उसकी उम्र को देखते हुए ।’’

उन्होंने भारत-इंग्लैंड सीरीज के आधिकारिक प्रसारक सोनी स्पोटर्स द्वारा कराये गए इंटरव्यू में कहा ,‘टी20 में नये कप्तान के होने से रोहित ब्रेक लेकर टेस्ट और वनडे के लिये तरोताजा हो सकेगा।’ सहवाग ने हालांकि कहा कि अगर टीम प्रबंधन तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान चाहता है तो रोहित सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।

उन्होंने कहा ,‘अगर भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान रहे तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।’ इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत ने कई संयोजन आजमाये हैं लेकिन सहवाग का कहना है कि बल्लेबाजों में शीर्ष तीन के लिये उनकी पसंद रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल हैं।

इस समय विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतरते हैं। सहवाग ने कहा ,‘भारत के पास टी20 में कई आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन मैं शीर्ष तीन क्रम पर रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को देखता हूं। रोहित और ईशान का दायां . बायां संयोजन है और टी20 विश्व कप में ईशान और राहुल भी अच्छी जोड़ी होंगे।’ उन्होंने तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि वह भी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ भारतीय आक्रमण का हिस्सा होंगे। 

Open in app