रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को बताया टीम का 'जादूगर', जमकर तारीफ भी की

जब मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान आए तब उन्होंने शार्दुल की जमकर तारीफ की। रेहित ने कहा, "शार्दुल कुछ समय से अच्छा कर रहे हैं। लोग उन्हें टीम का जादूगर कहते हैं।"

By शिवेंद्र राय | Published: January 25, 2023 12:43 PM2023-01-25T12:43:20+5:302023-01-25T12:45:58+5:30

Rohit Sharma during prize distribution ceremony praised Shardul fiercely | रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को बताया टीम का 'जादूगर', जमकर तारीफ भी की

पोस्ट मैच सेरेमनी में कप्तान रोहित शर्मा

googleNewsNext
Highlightsमैच में 6 ओवरों में 45 रन देकर शार्दुल ने 3 विकेट लिएशार्दुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गयारोहित ने शार्दुल को 'जादूगर' कहा

इंदौर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। 90 रन से मैच अपने नाम कर भारतीय टीम ने सीरीज 3-0 के अंतर से अपने नाम की। भारतीय टीम के 386 रन के जवाब में न्यूजीलैंड 295 रन ही बना पाई और मैच हार गई। इस मैच में तेज गेंदबाद शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर ने ये विकेट उस समय लिए जब टीम इंडिया को इसकी सख्त जरूरत थी। 

मैच में 6 ओवरों में 45 रन देकर 3 विकेट लेने वाले शार्दुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जब मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान आए तब उन्होंने शार्दुल की जमकर तारीफ की। रेहित ने कहा, "शार्दुल कुछ समय से अच्छा कर रहे हैं। लोग उन्हें टीम का जादूगर कहते हैं। जब भी मैंने उन्हें गेंद सौंपी उन्होंने सफलता दिलाई है और महत्वपूर्ण विकेट लिए। समय के साथ शार्दुल बेहतर होते जा रहे हैं।"

पोस्ट मैच सेरेमनी में भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हमने जो पिछले छह मैच खेले उनमें से ज्यादातर में हमने सही प्रदर्शन किया। हमारे प्रदर्शन में निरंतरता भी रही। सिराज और शमी के अलावा हम बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को भी मौका देना चाहते हैं। हम चहल और उमरान को एक साथ खेलते हुए देखना चाहते थे। हम देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। हमने बोर्ड पर रन बनाए थे लेकिन मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है। हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की और अपनी योजना पर बने रहे।"

तीसरे वनडे में भारतीय टीम के लिए मैच में पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने की। दोनों खिलाड़ियों ने शतक जड़े। अपनी 101 रन की शतकीय पारी के दौरान कप्तान रोहित ने 6 छक्के उड़ाए। शुभमन गिल ने 112 रन की पारी में 5 छक्के जड़े। रोहित ने पोस्ट मैच सेरेमनी में शुभमन गिल की भी जमकर तारीफ की।

रोहित ने कहा, “गिल का दृष्टिकोण खेल के हर प्रारूप में समान है। वह हर मैच को नए सिरे से शुरु करना चाहते हैं। एक युवा खिलाड़ी के रूप में इस तरह का रवैया रखना शानदार है।"

बता दें कि सीरीज में 3-0 की जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है। 

Open in app