रोहित शर्मा यो-यो टेस्ट में पास, आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए रास्ता साफ

बीसीसीआई ने राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए यो-यो टेस्ट को पास करना जरूरी कर दिया है। भारतीय टीम 23 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी।

By विनीत कुमार | Published: June 20, 2018 4:34 PM

Open in App

बेंगलुरू, 20 जून: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने यो-यो फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। इसके साथ ही उनके इंग्लैंड दौरे पर जाने का रास्ता भी साफ हो गया है। रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट बुधवार को बेंगलुरू के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हुआ। दरअसल, बीसीसीआई ने राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए यो-यो टेस्ट को पास करना जरूरी कर दिया है। भारतीय टीम 23 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। भारतीय टीम पहले आयरलैंड जाएगी जहां उसे दो टी20 मैच खेलने हैं। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ टी20 और वनडे सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज खेलेगी।

रोहित शर्मा के यो-यो टेस्ट को लेकर आशंकाए जताई जा रही थी क्योंकि इससे पहले वे आईपीएल सीजन के दौरान दो बार इसमें फेल रहे थे। ऐसे में अजिंक्य रहाणे को भी तैयार रखा गया था। रोहित शर्मा को 15 जून को ही यो-यो टेस्ट देना था। हालांकि, तब इस दिग्गज बल्लेबाज ने बीसीसीआई से कुछ और दिन की मोहलत मांगी थी। रोहित दरअसल व्यक्तिगत कारणों से रूस में थे।

यह भी पढ़ें- धोनी की पत्नी साक्षी को जान का खतरा, बंदूक के लाइसेंस के लिए किया आवेदन

टेस्ट के बाद रोहित ने खुद इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए यो-यो टेस्ट पास हो जाने की जानकारी दी। 

हाल में यो-यो टेस्ट काफी चर्चा में रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी इसमें फेल हो गए थे, जिसके कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। ऐसे ही आईपीएल-2018 में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले अंबाती रायुडू भी यो-यो टेस्ट में फेल हे गए थे, जबकि उन्हें इंग्लैंड दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में चुना गया था।

रायुडू की जगह अब सुरेश रैना को टीम में शामिल किया गया है। रैना करीब ढाई साल से ज्यादा समय के बाद वनडे टीम से जुड़े हैं। इंडिया-ए टीम के लिए चुने गए संजू सैमसन भी यो-यो टेस्ट पास करने में नाकाम रहे थे।

यह भी पढ़ें- सीओए का बीसीसीआई अधिकारियों को फरमान, 'अपने खर्च पर देखें भारत-इंग्लैंड टी20 मैच'

टॅग्स :रोहित शर्मायो-यो टेस्टटीम इंडियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या