INDvsWI: रोहित शर्मा ने की भुवनेश्वर कुमार की तारीफ, कहा- 32 वर्षीय स्टार गेंदबाज पर कायम है टीम मैनेजमेंट का विश्वास

वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने आठ रनों से जीत दर्ज की है। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवरों की कसी गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई। ऐसे में मैच के बाद रोहित शर्मा कुमार की जमकर तारीफ करते हुए नजर आए।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 19, 2022 11:21 AM2022-02-19T11:21:28+5:302022-02-19T11:24:08+5:30

Rohit Sharma backs Bhuvneswhar Kumar amid recent criticism | INDvsWI: रोहित शर्मा ने की भुवनेश्वर कुमार की तारीफ, कहा- 32 वर्षीय स्टार गेंदबाज पर कायम है टीम मैनेजमेंट का विश्वास

INDvsWI: रोहित शर्मा ने की भुवनेश्वर कुमार की तारीफ, कहा- 32 वर्षीय स्टार गेंदबाज पर कायम है टीम मैनेजमेंट का विश्वास

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा भुवनेश्वर कुमार की जमकर तारीफ करते हुए नजर आएइस मैच में भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवरों की कसी गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाईभुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए रोषित शर्मा ने कहा कि 32 वर्षीय स्टार गेंदबाज पर कायम है टीम मैनेजमेंट का विश्वास

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में आठ रनों से जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारतीय खिलाड़ियों ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। बता दें कि भारत ने विराट कोहली और ऋषभ पंत के अर्धशतकों के बाद भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवरों की कसी गेंदबाजी की मदद से वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में हराया। इस दौरान कोहली ने 41 गेंदों पर 52 रन बनाए तो पंत ने 28 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए। यही नहीं, दोनों बल्लेबाजों ने साथ मिलकर सात-सात चौके और एक-एक छक्का भी लगाया। 

वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 फरवरी को कोलकाता में खेले गए दूसरे टी20 मैच को लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बयान सामने आया है। दरअसल, उन्हें दूसरे टी20 मैच के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए देखा गया। बता दें कि भारत के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं थे। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर उनका परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं था, जिसकी वजह से उन्हें आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। वह दो वनडे मैचों में 6 से अधिक आरपीओ के बावजूद विकेट लेने में नाकामयाब थे। इस महीने की शुरुआत में कैरेबियाई टीम के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों में भी कुमार नहीं थे। 

हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके बाद रोहित शर्मा ने उनकी जमकर तारीफ की। मालूम हो, इस मैच में कुमार ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका अदा की। उन्होंने मैच के 19वें ओवर में मात्र चार रन देकर निकोलस पूरन का अहम विकेट झटका, जिसकी वजह से भारत ने 8 रन से जीत हासिल की। ऐसे में मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि 32 साल के स्टार गेंदबाज पर टीम मैनेजमेंट का विश्वास कायम है। 

उन्होंने कहा, "जब आप इन लोगों (वेस्टइंडीज पॉवर हिटर्स) के खिलाफ खेल रहे होते हैं तो आप हमेशा थोड़े डरे हुए होते हैं। आखिरी में यह एक अभूतपूर्व अंत था। शुरू से ही हम जानते थे कि यह आसान नहीं होगा। लेकिन मुझे गर्व है कि हमने दबाव में अपनी योजनाओं को अंजाम दिया। जब भुवनेश्वर ने गेंदबाजी की थी उस समय यह बहुत महत्वपूर्ण था।" रोहित ने आगे कहा, "यही वह जगह है जहाँ अनुभव काम आता है। भुवी कई सालों से ऐसा कर रहे हैं और हम उन पर बहुत विश्वास करते हैं।"

Open in app