तो क्या कोरोना के बाद 2-3 हफ्ते यहां समय बिताएंगे भारतीय क्रिकेटर्स!

रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी ने कहा है कि खिलाड़ियों को लॉकडाउन के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाना चाहिए...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 03, 2020 1:56 PM

Open in App
ठळक मुद्देदेश में कोरोना का कहर जारी।लॉकडाउन के चलते खिलाड़ियों को सताने लगी फिटनेस की चिंता।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के मुताबिक कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए कम से कम 2 हफ्तों का वक्त लगेगा। उनके अनुसार खिलाड़ियों को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाना चाहिए।

इंस्टाग्राम पर चैट के दौरान रोहित शर्मा ने कहा, "हमें बल्लेबाजी का ज्यादा समय मिलना चाहिए। मैं पहले से चोटिल था और तुम लोगों से पहले मुंबई आ गया था। मैं फरवरी में चोटिल हो गया था और मैंने तब से बल्ला नहीं पकड़ा है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि खेलने से पहले हमें दो-तीन सप्ताह चाहिए होंगे। बल्लेबाजी पर फोकस करना बेहद जरूरी है। मुंबई में, मुझे नहीं लगता कि यह होगा और इसलिए मुझे लगता है कि लॉकडाउन के बाद मुझे ट्रेनिंग के लिए बेंगलुरू जाना चाहिए।"

वहीं शमी ने कहा, "मैं ट्रेडमिल पर भाग रहा हूं, इसलिए मेरी कमर का निचला हिस्सा ठीक है। मुझे लय में आने में 10-15 दिन लगेंगे। हां, बल्लेबाजों को लय में आने के लिए ज्यादा समय चाहिए होगा। इसलिए अगर लॉकडाउन के बाद बेंगलुरू बुलाया जाता है तो मैं तैयार हूं।"

कभी बेट ली ने उड़ायी थी नींद अब हेजलवुड का सामना नहीं करना चाहते रोहित: ब्रेट ली की तूफानी गेंदबाजी का सामना करने के विचार से ही एक समय रोहित शर्मा की नींद उड़ जाती थी लेकिन वर्तमान गेंदबाजों में जोश हेजलवुड वह तेज गेंदबाज हैं, जिनका यह भारतीय सलामी बल्लेबाज टेस्ट मैचों में सामना नहीं करना चाहता है। रोहित ने कहा कि कोविड-19 महामारी से राहत मिलने पर भारत जब इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा तो उन्हें हेजलवुड का सामना करने के लिए मानसिक रूप से तैयार होना होगा। 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 1,223 हो गई, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा भी 37,776 पर पहुंच गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 71 लोगों की मौत हुई और 2,411 नए मामले सामने आए। मंत्रालय ने बताया कि देश में अभी इस महामारी से संक्रमित 26,565 मरीजों का इलाज चल रहा है और 10,017 लोग स्वस्थ हो गए हैं।

टॅग्स :रोहित शर्माभारतीय क्रिकेट टीमकोरोना वायरसमोहम्मद शमीकोरोना वायरस इंडियासीओवीआईडी-19 इंडियाकोरोना वायरस लॉकडाउनइंडियामोदी सरकार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या