बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से रोहित शर्मा के बाद यह खिलाड़ी भी बाहर, बीसीसीआई ने की घोषणा, अब ये है टीम

भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से खेला जाना है। इसमें एक बार फिर रोहित शर्मा नजर नहीं आएंगे। वहीं, नवदीप सैनी भी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हो गए हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 20, 2022 1:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा के बाद अब तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर।नवदीप सैनी पेट में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।रोहित शर्मा के बाएं अंगूठे में चोट की वजह से वह पहले टेस्ट में भी नहीं खेल सके थे।

ढाका: बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ अब नवदीप सैनी भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। बीसीसीआई ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा के बाएं अंगूठे में चोट की वजह से वह पहले टेस्ट में भी नहीं खेल सके थे। वहीं तेज गेंदबाज सैनी पेट में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय नई टीम का ऐलान कर दिया है। यह इस प्रकार है-

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार और जयदेव उनादकट।

इससे पहले सोमवार को, रोहित के दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाने की खबरें आ गई थी। रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट वनडे सीरीज के दौरान दूसरे मैच में लगी थी। हालांकि उस मैच में रोहित निचले क्रम में बल्लेबाजी करने उतरे थे, लेकिन उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि की थी कि चोट ज्यादा गंभीर है।

इसके बाद रोहित चोट पर विशेषज्ञ की राय जानने के लिए मुंबई गए थे। बाद में उन्हें सीरीज के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच से भी बाहर कर दिया गया, जबकि टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर सवालिया निशान लग गया था।

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। वहीं, पहले टेस्ट में बांग्लादेश को भारत ने 188 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम दूसरा टेस्ट भी जीतकर 2-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशनवदीप सैनीरोहित शर्माबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या