IPL 2020: रॉबिन उथप्पा के नाम दर्ज हुआ ऐसा रिकॉर्ड जो कोई भी खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगा, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

पिछले सीजन तक रॉबिन उथप्पा केकेआर का हिस्सा थे। लेकिन इस साल राजस्थान की टीम ने उन्हें अपने साथ शामिल किया था। पहले तीन मुकाबलों में उथप्पा का बल्ला खामोश ही रहा है।

By अमित कुमार | Published: October 01, 2020 12:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देराजस्थान के लिए खेल रहे रॉबिन उथप्पा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।उथप्पा आईपीएल में सबसे ज्यादा बार हारने वाली टीम का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उथप्पा का यह 180वां मुकाबला था औऱ 91वीं बार ऐसा हुआ है जब वह हारने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं।

भारत और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा इस सीजन अब तक फ्लॉप रहे हैं। उथप्पा के बल्ले से न तो रन निकल रहे हैं और न ही मैदान पर वह कैच पकड़ने में सफल हो रहे हैं। उथप्पा की वजह से राजस्थान की मुश्किलें और बढ़ सकती है। रॉबिन उथप्पा पिछले कई सालों तक केकेआर का हिस्सा थे, लेकिन इस सीजन राजस्थान की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा है। 

केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान राजस्थान के लिए खेल रहे रॉबिन उथप्पा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। उथप्पा आईपीएल में सबसे ज्यादा बार हारने वाली टीम का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उथप्पा का यह 180वां मुकाबला था औऱ 91वीं बार ऐसा हुआ है जब वह हारने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। उथप्पा आईपीएल में अब तक मुंबई इंडियंस, पुणे वॉरियर्स,रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर,कोलकाता नाइट राइडर्स औऱ राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। 

उथप्पा ने कोहली को छोड़ा पीछे

रॉबिन उथप्पा के बाद दूसरे नंबर पर इस मामले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं, जो 90 बार आईपीएल में हारने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। इस मैच में रॉबिन उथप्पा ने आईसीसी के नियम को भी तोड़ा, जिसके लिए उनकी आलोचनाएं हो रही हैं। उथप्पा मैच में गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कोविड-19 से जुड़े दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

कोविड के कारण गेंद पर लार लगाना है बैन

यह घटना बुधवार को तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद के बाद घटी जब उथप्पा ने सुनील नारायण का हवा में लहराता कैच छोड़ा था। उन्हें मिड ऑन क्षेत्र में गेंद पकड़ने के बाद उस पर लार लगाते हुए देखा गया और इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। आईपीएल ने इस घटना के बारे में अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है। आईसीसी ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल जून में गेंद को चमकाने के लिये लार के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था। 

टॅग्स :रॉबिन उथप्पाविराट कोहलीराजस्थान रॉयल्सकोलकाता नाइट राइडर्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या