Video: ऋषभ पंत ने एक हाथ से लगाया छक्का, दर्शकों से लेकर कमेंटेटर तक सभी हुए हैरान

भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 58 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

By सुमित राय | Published: November 12, 2018 12:40 PM

Open in App

शिखर धवन (92) और ऋषभ पंत (58) की धमाकेदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने विंडीज को आखिरी टी-20 मैच में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे भारत ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारतीय टीम की इस जीत के हीरो रहे शिखर धवन ने 62 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 92 रनों की पारी खेली। वहीं ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 58 रनों की धमाकेदार पारी खेली। ऋषभ पंत ने यह धमाकेदार पारी उस समय खेली, जब भारतीय टीम शुरुआती दो विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में नजर आ रही थी।

पंत ने अपनी इस धमाकेदार पारी के दौरान एक ऐसा छक्का लगाया, जिसने दर्शकों से लेकर कमेंटेटर तक को हैरान कर दिया। भारतीय पारी के दौरान 13वें ओवर में कीरोन पोलार्ड गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की आखिरी गेंद पर ऋषभ पंत ने लॉन्ग ऑन की दिशा में अपने एक हाथ से ही जबरदस्त छक्का जड़ दिया। पंत के इस वन हैंडेड छक्के को देख गेंदबाज पोलार्ड के साथ ही उनके कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट भी हैरान हो गए।

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके पंत

58 रनों की धमाकेदार पारी के बाद ऋषभ पंत टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे कम उम्र में पचासा ठोकने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए। पंत ने ये हाफ सेंचुरी 21 साल 38 दिन की उम्र में ठोकी, जबकि भारत की ओर से सबसे कम उम्र में टी-20 इंटरनेशनल में फिफ्टी ठोकने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के पास है, जिन्होंने 20 साल 143 दिन की उम्र में ये कारनामा किया था।

टॅग्स :ऋषभ पंतभारत Vs वेस्टइंडीजरोहित शर्माक्रिकेट रिकॉर्डबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या