वीरेंद्र सहवाग हुए ऋषभ पंत के इस स्टाइल के मुरीद, बताया कैसे बन सकते हैं क्रिकेट के अगले सुपरस्टार

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाये और इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक जड़ा था।

By अमित कुमार | Published: March 31, 2021 05:11 PM2021-03-31T17:11:18+5:302021-03-31T17:11:18+5:30

Rishabh Pant reminds me of my early days said by Virender Sehwag | वीरेंद्र सहवाग हुए ऋषभ पंत के इस स्टाइल के मुरीद, बताया कैसे बन सकते हैं क्रिकेट के अगले सुपरस्टार

वीरेंद्र सहवाग और ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsऋषभ पंत की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग को अपनी झलक दिखाई देती है।वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर कई बातों का जिक्र किया।सहवाग के मुताबिक अगर ऋषभ पंत अपने फॉर्म को यूं ही बरकरार रखते हैं तो वह क्रिकेट के अगले सुपरस्टार होंगे।

पिछले कुछ समय से भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया है। यही वजह है कि ऋषभ पंत भारतीय टीम के तीन फॉर्मेट में वापसी करने में सफल रहे। ऋषभ पंत को हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान भी बनाया गया है। 

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने अब जमकर ऋषभ पंत की तारीफ की है। क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में सहवाग ने कहा कि ऋषभ पंत को पॉजिटिव माइंडसेट के साथ खेलते देखना अच्छा लग रहा है। वह बेखौफ होकर अपना नेचुरल गेम खेल रहे हैं। अगर ऋषभ पंत ने अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करना शुरू कर दिया तो वो व्हाइट बॉल क्रिकेट के अगले सुपरस्टार होंगे। उनकी बल्लेबाजी मुझे पुराने दिनों की याद दिलाता है। 

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने जताया पंत पर भरोसा

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को विश्वास है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में टीम की अगुवाई करने पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के खेल में और निखार आएगा। पोंटिंग ने ट्वीट किया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे लेकिन ऋषभ पंत इसका कैसे फायदा उठाता है यह देखने के लिये उत्सुक हूं। अपने हाल के प्रदर्शन के कारण वह इसका हकदार था और वह आत्मविश्वास से भरा हुआ है। मुझे पूरा विश्वास है कि कप्तानी उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाएगी। 

ऋषभ पंत के बिना नहीं की जा सकती भारतीय टीम की कल्पना

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल ने ऋषभ पंत को ‘दुर्लभ प्रतिभा’ करार देते हुए कहा कि वह इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के बिना किसी भारतीय टीम की कल्पना नहीं कर सकते हैं। पंत ने भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी की और नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए दो वनडे में दो अर्धशतक जमाये। बेल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा कि मैं उसके बिना किसी भारतीय टीम की कल्पना नहीं कर सकता हूं। ऐसा अहसास होता है जैसे वह भविष्य है और वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी बनने की राह पर है। 

Open in app