Irani Cup 2023: ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का ऐलान, मयंक अग्रवाल करेंगे कप्तानी

जानकारी के मुताबिक, 1 मार्च से 5 मार्च तक ग्वालियर में खेले जाने वाले ईरानी कप की आरओआई टीम की जानकारी बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी है।

By अंजली चौहान | Published: February 27, 2023 12:27 PM

Open in App
ठळक मुद्दे 1 मार्च से 5 मार्च तक ग्वालियर में ईरानी कप का आयोजन होगा ईरानी कप 2023 के आरओआई के कैप्टन मयंक अग्रवाल होंगेसरफराज खान चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं

ग्वालियर: ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमिटी ने ईरानी कप 2023 के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया(आरओआई) टीम की घोषणा कर दी है। घोषणा के अनुसार, टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल होंगे। कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने हाल ही में खत्म हुई रणजी ट्रॉफी सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। 1 मार्च से मध्य प्रदेश के खिलाफ ग्वालियर में ईरानी कप के लिए मैच खेला जाएगा, जिसमें शेष भारत का नेतृत्व मयंक करेंगे। 

जानकारी के मुताबिक, 1 मार्च से 5 मार्च तक ग्वालियर में खेले जाने वाले ईरानी कप की आरओआई टीम की जानकारी बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी है। वहीं, सरफराज खान उंगली में चोट लगने के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह पर टूर्नामेंट में ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमिटी ने तमिलनाडु के बाबा इंद्रजीत को रिप्लेसमेंट के तौर पर रखा है। 

कौन-कौन शामिल हैं आरओआई स्क्वॉड में?

रेस्ट ऑफ इंडिया स्क्वॉड के कप्तान के रूप में मयंक अग्रवाल का चयन किया गया है। टीम में बंगाल के बल्लेबाज सुदीप कुमार गृहमी, यशस्वी जायसवाल, बी इंद्रजीत और यश ढुल आरओआई की बल्लेबाजी ईकाई का अहम हिस्सा होंगे। वहीं, विकेटकीपर-सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया मौजूदा रणजी चैंपियन सौराष्ट्र की ओर से टीम में शामिल होने वाले सिर्फ दो खिलाड़ी हैं। 

आरओआई के तेज गेंदबाजी टीम का नेतृत्व मुकेश कुमार और आकाश दीप की बंगाल की तेज जोड़ी करेगी और कंपनी के लिए साकारिया और दिल्ली के नवदीप सैनी होंगे। एसएस दास, एस शरथ, सलिल अंकोला और सुब्रतो बनर्जी के चयन पैनल ने आरओआई टीम में उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और पंजाब के लेग स्पिनर मयंक मारकंडे को भी चुना गया है।  

रेस्ट ऑफ इंडिया टीम: मयंक अग्रवाल (कप्तान), सुदीप कुमार गृहामी, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, हार्विक देसाई, मुकेश कुमार, अतित सेठ, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया, उपेंद्र यादव(विकेटकीपर), मयंक मारकंडे, सौरभ कुमार, आकाश दीप, बी इंद्रजीत, पुलकित नारंग, यश ढुल। 

मध्य प्रदेश टीम: हिमांशु मंत्री( विकेटकीपर और कप्तान), यश दुबे, रजत पाटीदार, हर्ष गवली, शुभम शर्मा, वेंकटेश अय्यर, अक्षत रघुवंशी, अमन सोलंकी, कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन, आवेश खान, अंकित कुशवाह, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल, मिहिर हिरवानी।

टॅग्स :ईरानी कपमयंक अग्रवालसरफराज खानक्रिकेटबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या