कोहली-गंभीर के बीच सुलह कराने को तैयार हैं रवि शास्त्री, कहा- 'यह जरूरी क्योंकि...'

क्रिकेट के दिग्गज मैदान पर कोहली और गंभीर के झगड़े को सही नहीं मान रहे और इसलिए रवि शास्त्री ने कहा है कि ये बात लंबी खिंचे इससे पहले ही वह दोनों खिलाड़ियों के बीच मध्यस्थता कराने को तैयार हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 03, 2023 3:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देसबसे अच्छी बात यह होगी कि उन दोनों को साथ बैठा दिया जाए - रवि शास्त्रीअगर मुझे दोनों स्टार के बीच मध्यस्थता करनी है तो ठीक है- रवि शास्त्रीनहीं चाहते कि यह और बढ़े और दुनिया के सामने आए- रवि शास्त्री

IPL 2023: आईपीएल 2023 में 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच झड़प ने क्रिकेट को शर्मशार किया। लड़ाई नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच शुरू हुई थी लेकिन यह मैच का अंत आते-आते गौतम गंभीर बनाम कोहली में बदल गई। आरसीबी ने इस कम स्कोर वाले मैच में 18 रन से जीत दर्ज की थी। कोहली और गंभीर पर आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का शत प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। क्रिकेट के दिग्गज मैदान पर कोहली और गंभीर के झगड़े को सही नहीं मान रहे और इसलिए रवि शास्त्री ने कहा है कि ये बात लंबी खिंचे इससे पहले ही वह दोनों खिलाड़ियों के बीच मध्यस्थता कराने को तैयार हैं।

एक कार्यक्रम में रवि शास्त्री ने कहा, "मुझे लगता है कि यह विवाद एक या दो दिन में ठंडा पड़ जाएगा। फिर उन्हें एहसास होगा कि इसे काफी बेहतर तरीके से निपटा जा सकता था। दोनों एक ही राज्य के लिए खेलते हैं और उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है। गौतम डबल वर्ल्ड कप विनर हैं, विराट आइकॉन हैं। दोनों दिल्ली से आते हैं। मुझे लगता है कि सबसे अच्छी बात यह होगी कि उन दोनों को बैठा दिया जाए और इस विवाद को हमेशा के लिए खत्म कर दिया जाए।" 

शास्त्री ने आगे कहा, "जो कोई भी इस विवाद को खत्म कराने की कोशिश करता है, जितनी जल्दी वो यह कर दे उतना अच्छा है, क्योंकि आप नहीं चाहते कि यह और बढ़े और दुनिया के सामने आए। अगर ये विवाद जारी रहता है, तो अगली बार जब वे फिर से मिलेंगे और शब्दों का आदान-प्रदान होगा, मामला और बढ़ सकता है। एक विवाद से दूसरा विवाद खुलता है। जितनी जल्दी ये विवाद खत्म हो, उतना अच्छा है। अगर मुझे दोनों स्टार के बीच मध्यस्थता करनी है, तो ठीक है।" 

विराट और गंभीर के बीच इससे पहले भी विवाद हो चुका है। 10 साल पहले विराट कोहली आरसीबी के और गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान थे तब भी दोनों के बीच मैदान पर ही लड़ाई हुई थी। पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले भी मैदान पर खिलाड़ियों के बीच हुई लड़ाई को सही नहीं मानते। 

कुंबले ने कहा, " मैच के दौरान खिलाड़ी काफी कुछ महसूस करते हैं लेकिन उन्हें इस तरह दिखाना सही नहीं है। आप बातचीत कर सकते हैं लेकिन जो हुआ वो सही नहीं माना जा सकता। जो भी हो आपको विरोधी का सम्मान करना चाहिए। आप गुस्से में कुछ भी कह सकते हैं लेकिन जब मैच खत्म हो जाता है तो आप हाथ मिलाते हैं। मुझे नहीं पता क्या कहा गया लेकिन जो भी था निजी लग रहा था। विराट और गंभीर ने जो किया वो अच्छा नहीं था।" 

टॅग्स :आईपीएल 2023विराट कोहलीगौतम गंभीररवि शास्त्रीबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या