'विराट कोहली बुरी तरह से पक चुके हैं, उन्हें है ब्रेक की जरूरत', RCB के पूर्व कप्तान को लेकर बोले रवि शास्त्री

विराट कोहली इस समय खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का बयान सामने आया है। उनका मानना है कि कोहली बुरी तरह से पक चुके हैं। इस वक्त अगर किसी को ब्रेक की जरूरत है तो वो कोहली ही हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 20, 2022 12:40 PM2022-04-20T12:40:27+5:302022-04-20T12:43:23+5:30

Ravi Shastri Kevin Pietersen thinks Virat Kohli Is Overcooked | 'विराट कोहली बुरी तरह से पक चुके हैं, उन्हें है ब्रेक की जरूरत', RCB के पूर्व कप्तान को लेकर बोले रवि शास्त्री

'विराट कोहली बुरी तरह से पक चुके हैं, उन्हें है ब्रेक की जरूरत', RCB के पूर्व कप्तान को लेकर बोले रवि शास्त्री

googleNewsNext
Highlightsरवि शास्त्री को लगता है कि विराट कोहली को खुद को फिर से जीवंत करने के लिए एक ब्रेक की सख्त जरूरत है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने शास्त्री की बात से सहमति जताई।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने के बावजूद विराट कोहली बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में कोहली गोल्डन डक हो गए। मतलब ये कि वो बिना खाता खोले हुए पवेलियन वापस लौट गए। वहीं, उनके खराब प्रदर्शन को लेकर फैंस भी काफी निराश नजर आ रहे हैं। इस बीच कोहली को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का बयान सामने आया है। 

कोहली पिछले 6-7 वर्षों में एक खिलाड़ी, कप्तान और बल्लेबाज के रूप में काफी जांच के दायरे में रहे हैं और रवि शास्त्री को लगता है कि बल्लेबाज को खुद को फिर से जीवंत करने के लिए एक ब्रेक की सख्त जरूरत है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए शास्त्री ने कहा, "मैं जब कोच था, तब यह पहली बार शुरू हुआ था। तब मैंने कहा था कि खिलाड़ियों के साथ सहानुभूति दिखानी चाहिए। अगर आप जोर डालेंगे तो किसी खिलाड़ी के बेहतर प्रदर्शन करने और हार मानने के बीच बेहद महीन फर्क होता है। इसलिए आपको फैसले लेते वक्त समझदारी दिखानी होती है। मैं सीधे मुख्य खिलाड़ी की बात करता हूं।"

अपनी बात को जारी रखते हुए शास्त्री ने कहा, "विराट कोहली बुरी तरह से पक चुके हैं। इस वक्त अगर किसी को ब्रेक की जरूरत है तो वो कोहली ही हैं। चाहे वह 2 महीने हो या डेढ़ महीने, चाहे वह इंग्लैंड के बाद हो या इंग्लैंड से पहले। उन्हें एक ब्रेक की जरूरत है क्योंकि उसके पास 6-7 साल का क्रिकेट बचा है और आप उसे तले हुए दिमाग से नहीं खोना चाहते। वो अकेले ऐसे नहीं हैं, जो इस दौर से गुजर रहे हैं। इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में एक-दो और खिलाड़ी ऐसे होंगे जो इससे गुजर रहे हैं। आपको समस्या का सामना करना पड़ेगा।"

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने शास्त्री की बात से सहमति जताई और यहां तक ​​कि कोहली को सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह भी दी ताकि किसी भी तरह की जांच से बचा जा सके। पीटरसन ने कहा, "100 प्रतिशत सही रवि। लड़के को शादी से लेकर बच्चे तक, मीडिया की छानबीन और अपने निजी जीवन पर बहुत कुछ करना पड़ा है। वह शो के सबसे बड़े स्टार हैं।"

Open in app