फिर चला राशिद खान का जादू, तीसरे टी20 में हराकर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश का किया सूपड़ा साफ

राशिद खान इस पूरी सीरीज में अफगानिस्तान के लिए हीरो बनकर उभरे, उन्हें मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 08, 2018 12:28 PM

Open in App

देहरादून, 08 जून: करिश्माई स्पिनर राशिद खान ने एक बार फिर से अपनी अंगुलियों का जादू बिखेरते हुए अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में एक रन से रोमांचक जीत दिला दी। गुरुवार को खेले गए इस मैच में जीत के साथ ही अफगानिस्तान टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। 

बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे लेकिन राशिद खान ने सिर्फ 7 रन देते हुए अफगानिस्तान को एक रन से रोमांचक जीत दिला दी। राशिद खान इस पूरी सीरीज में अफगानिस्तान के लिए हीरो बनकर उभरे, उन्हें मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 144 रन ही बना सकी और उसकी इस सीरीज में पहली जीत की उम्मीद पर पानी फिर गया। (और पढ़ें- कम विकेट लेकर भी भारतीय अंडर-19 टीम में कैसे चुने गए अर्जुन तेंदुलकर? चयनकर्ताओं ने दिया ये जवाब)

पहले बैटिंग के लिए उतरी अफगान टीम के लिए सबसे अधिक 33 रन सैमुअल्ला शेनवारी ने बनाए। उनके अलावा कप्तान असगर स्टैनिकजई ने 28 और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 27 रन की पारी खेली।

जीत के लिए मिले 146 रन के जवाब में बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह ने पांचवें विकेट के लिए 84 रन की जोरदार साझेदारी करते हुए बांग्लादेश को जीत के करीब पहुंचा दिया था। लेकिन आखिरी ओवर में 9 रन की तलाश में मुशफिकुर 46 रन बनाकर पहली ही गेंद पर आउट हो गए। 

इसके बाद अगली चार गेंदों पर महमुदुल्लाह और अरिफुल हक ने 5 रन बनाए। आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को चार रन की जरूरत थी लेकिन दो रन बनाने के बाद तीसरा रन लेने के चक्कर में महमुदुल्लाह रन आउट हो गए। (और पढ़ें- T20 में ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनीं मिताली राज, 6 क्रिकेटर पहले कर चुकी हैं ऐसा)

टॅग्स :राशिद खानअफगानिस्तानबांग्लादेशटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या