Ranji Trophy: बंगाल की नजरें 13 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने पर, कर्नाटक से पार पाने की चुनौती

Bengal vs Karnataka: रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में बंगाल और कर्नाटक की टीमें आमने-सामने होंगी, जानिए किसका पलड़ा है भारी

By भाषा | Published: February 29, 2020 5:25 AM

Open in App
ठळक मुद्देरणजी के दूसरे सेमीफाइनल में होगी बंगाल और कर्नाटक की भिड़ंतबंगाल की कमान अभिमन्यु ईश्वरन और कर्नाटक की करुण नायर के हाथों में है

कोलकाता: बंगाल को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में 13 साल बाद पहुंचने के लिए शनिवार से यहां खेले जाने वाले सेमीफाइनल में कर्नाटक की चुनौती से पार पाना होगा। कर्नाटक की टीम में भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मध्य क्रम के बल्लेबाज मनीष पांडेय की वापसी से मजबूत हुई है।

बंगाल की टीम पिछली बार 1989-90 सत्र में रणजी चैम्पियन बनी थी जो पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का प्रथम श्रेणी में पदार्पण सत्र था।  टीम 2006-07 में दीप दासगुप्ता की कप्तानी में आखिरी बार फाइनल में पहुंची थी। आठ बार की चैम्पियन कर्नाटक की टीम पिछले कुछ वर्षों से निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रही है और यह लगातार तीसरी बार है जब टीम ने अंतिम चार में जगह पक्की की है।

कोच अरुण लाल की निगरानी में बंगाल ने सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम अगले कुछ दिनों तक घरेलू परिस्थितियों का लाभ उठाना चाहेगी। टीम ने राजस्थान और पंजाब के खिलाफ लगातार दो मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। अंतिम आठ मुकाबले में बंगाल ने ओडिशा के खिलाफ पहली पारी में बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

पूर्व कप्तान मनोज तिवारी के अलावा अनुस्तुम मजूमदार, विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी और नये हरफनमौला खिलाड़ी शाहबाज अहमद शानदार लय में है। कर्नाटक की टीम भी राहुल और पांडेय के आने से मजबूत हुई। कप्तान करुण नायर के अलावा 19 साल के देवदत्त पाडिक्कल शानदार लय में हैं। पाडिक्कल मौजूदा सत्र में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। टीम ने क्वॉर्टर फाइनल में जम्मू कश्मीर को हराया था। 

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीकेएल राहुलकरुण नायरमनीष पाण्डेयअभिमन्यु ईश्वरनमनोज तिवारी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या