Shreyas Iyer Ranji Trophy 2023-24: बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध गंवाने के बाद अय्यर को एक और झटका, रणजी में तमिलनाडु के खिलाफ 3 रन पर बोल्ड

Ranji Trophy 2023-24: तमिलनाडु की टीम रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल के में मुंबई के खिलाफ अपनी पहली पारी में महज 146 रन पर आउट हो गई।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 3, 2024 12:01 PM2024-03-03T12:01:09+5:302024-03-03T12:03:57+5:30

Ranji Trophy 2023-24 Shreyas Iyer out 3 runs struggling with bad phase bowled for 3 runs against Tamil Nadu in Ranji, lost BCCI's central contract | Shreyas Iyer Ranji Trophy 2023-24: बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध गंवाने के बाद अय्यर को एक और झटका, रणजी में तमिलनाडु के खिलाफ 3 रन पर बोल्ड

file photo

googleNewsNext
Highlightsमुंबई की टीम 112 रन पर 7 विकेट गंवा दी है।अभी भी तमिलनाडु से 34 रन पीछे है।  ग्रोइन की चोट से उबरकर सेमीफाइनल खेलने के लिए फिट हुए हैं।

Ranji Trophy 2023-24: खराब दौर से जूझ रहे भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में फेल हो गए। सेमीफाइनल मुकाबले में 8 गेंद में 3 रन बनाकर बोल्ड हो गए। 41 बार की चैम्पियन मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में वापसी कर रहे थे। भारतीय टेस्ट टीम से बाहर अय्यर को रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल नहीं खेलने के कारण बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध गंवाना पड़ा है। ग्रोइन की चोट से उबरकर सेमीफाइनल खेलने के लिए फिट हुए हैं। तमिलनाडु की स्पिन गेंदबाजी के सामने मुंबई की बल्लेबाजी का दारोमदार बहुत हद तक अय्यर पर था, लेकिन वहां पर मात खा गए। तुषार देशपांडे (24 रन पर तीन विकेट) और शारदुल ठाकुर (48 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने तमिलनाडु की टीम रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल के में मुंबई के खिलाफ अपनी पहली पारी में महज 146 रन पर आउट हो गई। मुंबई की टीम 112 रन पर 7 विकेट गंवा दी है। अभी भी तमिलनाडु से 34 रन पीछे है। 

तमिलनाडु के कप्तान बी साई किशोर का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उलटा पड़ गया क्योंकि यहां के बीकेसी मैदान में तेज गेंदबाजों को स्विंग जबकि स्पिनरों को टर्न मिल रहा था। तमिलनाडु ने 17 रन तक चार और 42 रन तक पांच विकेट गंवा दिए थे। अनुभवी विजय शंकर (44) और वाशिंगटन सुंदर (43) ने छठे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी कर टीम कुछ हद तक राहत दिलायी।

शारदुल ठाकुर ने पारी की चौथी गेंद पर बी साई सुदर्शन को पगबाधा किया। इसके बाद अवस्थी ने तमिलनाडु के लिए इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एन जगदीशन (चार) को शॉट लेग पर मुशीर के हाथों कैच कराया। पहले बदलाव के बाद गेंदबाजी के लिए आये देशपांडे ने प्रदोष रंजन पॉल, आर साई किशोर को आउट कर तमिलनाडु को बैकफुट पर धकेल दिया।

टीम का स्कोर अभी 42 रन तक ही पहुंचा था कि बाबा इंद्रजीत ने देशपांडे की गेंद को तनुष कोटियान के हाथों में खेल दिया। लंच के सत्र से पहले और बाद में शंकर और वाशिंगटन ने डट कर मुंबई के गेंदबाजों का सामना किया। शंकर ने इस दौरान देशपांडे की गेंद पर कुछ शानदार चौके लगाये।

इस साझेदारी को तोड़ने के लिए मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाने ने गेंद एक बार फिर शारदुल को थमाई और इस गेंदबाज ने शंकर की 109 गेंद में आठ चौके की मदद से 44 रन की पारी को खत्म किया। दूसरी स्लिप में शम्स मुलानी ने उनका शानदार कैच लपका।

शंकर के आउट होने के बाद वाशिंगटन से तेजी से रन बनाना शुरू किया। मोहम्मद मोहम्मद (17) ने शारदुल के ओवर में तीन चौके लगाकर उनका कुछ हद तक साथ दिया। मुशीर ने मोहम्मद को पगबाधा किया जबकि कोटियान ने अजित राम (15) को चलता किया। वाशिंगटन कोटियान का दूसरा शिकार बने।

Open in app