रणजी ट्रॉफी: राजस्थान, जम्मू-कश्मीर की शानदार जीत, दिल्ली- हैदराबाद मैच ड्रॉ, जानिए बाकी मैचों का हाल

Ranji Trophy: राजस्थान ने रणजी ट्रॉफी में झारखंड को हराया जबकि जम्मू-कश्मीर ने दी त्रिपुरा को मात, जानिए बाकी के मैचों का क्या रहा हाल

By भाषा | Published: November 23, 2018 07:51 PM2018-11-23T19:51:59+5:302018-11-23T19:51:59+5:30

Ranji Trophy 2018: Rajasthan, Jammu-Kashmir win, Delhi plays draw, know all matches updates | रणजी ट्रॉफी: राजस्थान, जम्मू-कश्मीर की शानदार जीत, दिल्ली- हैदराबाद मैच ड्रॉ, जानिए बाकी मैचों का हाल

रणजी ट्रॉफी 2018 का अपडेट्स

googleNewsNext

हैदराबाद/रांची: राजस्थान ने पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद वापसी करते हुए झारखंड को 92 रन से हरा दिया। राजस्थान ने पहली पारी में 100 रन बनाए थे जिसके जवाब में झारखंड ने 152 रन बनाए। दूसरी पारी में राजस्थान ने 379 रन बनाए लेकिन झारखंड की टीम 235 रन पर सिमट गई और मैच 92 रन से गंवा बैठी। 

वहीं एक अन्य मैच में ललित यादव के 77 रन के बावजूद दिल्ली की टीम रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी के मैच में हैदराबाद के पहली पारी के स्कोर को पार नहीं कर सकी और ड्रॉ पर छूटे मैच में उसे सिर्फ एक जबकि मेजबान हैदराबाद को तीन अंक मिले।

हैदराबाद के पहली पारी के 460 रन के जवाब में दिल्ली ने कल के स्कोर छह विकेट पर 245 रन से आगे खेलना शुरू किया था। कल नौ रन पर खेल रहे यादव ने 137 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के के साथ 77 रन बनाये। उन्हें तनय त्यागराजन ने पवेलियन भेजा। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज टिक नहीं सके। 

हैदराबाद के लिये त्यागराजन ने 28 ओवर में 77 रन देकर पांच विकेट लिये। जवाब में हैदराबाद ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 156 रन बनाये थे । तन्मय अग्रवाल 82 रन बनाकर आउट हुए जबकि के रोहित रायुडू ने नाबाद 61 रन बनाये। 

जम्मू कश्मीर ने त्रिपुरा को आठ विकेट से हराया

श्रीनगर: वसीम राजा (78 रन पर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी से जम्मू कश्मीर ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी के मैच में शुक्रवार को यहां त्रिपुरा को आठ विकेट से हराकर छह अंक हासिल किये। जम्मू कश्मीर को चौथी पारी में जीत के लिए 41 रन का लक्ष्य मिला था जिसे टीम ने 9.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

इससे पहले त्रिपुरा ने दिन की शुरूआत दूसरी पारी में चार विकेट पर 233 रन से की। विकेटकीपर स्मित पटेल (112) की शतकीय और प्रत्यूष सिंह (59) की अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों के बीच 106 रन की साझेदारी से टीम ने 358 रन बनाये। जम्मू कश्मीर के वसीम राजा के अलावा कप्तान परवेज रसूल (74 रन पर दो विकेट) और उमर नजीर (52 रन पर दो विकेट) ने भी विकेट चटकाए। इससे पहले पहली पारी में त्रिपुरा के 124 रन के जवाब में जम्मू कश्मीर ने 442 रन बनाये थे।

पंजाब के खिलाफ ड्रॉ मैच में एमपी को तीन अंक

इंदौर: पंजाब के खिलाफ ड्रॉ रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच के आखिरी दिन शुक्रवार को मध्य प्रदेश ने पहली पारी की 22 रन की बढत के आधार पर तीन अंक हासिल कर लिये जबकि पंजाब को एक ही अंक मिला। 

पंजाब ने पहली पारी में 293 रन बनाये जबकि मध्य प्रदेश ने 315 रन जोड़े । पंजाब ने एक विकेट पर 127 रन से आगे खेलते हुए दूसरी पारी नौ विकेट पर 265 रन पर घोषित की । अभिषेक शर्मा ने 78 और कप्तान मनदीप सिंह ने 65 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। मध्य प्रदेश के लिये ईश्वर पांडे ने चार और आवेश खान ने तीन विकेट लिये । जवाब में मध्यप्रदेश ने एक विकेट पर 65 रन बना लिये थे। 

छत्तीसगढ और रेलवे का मैच ड्रॉ पर छूटा

रायपुर: छत्तीसगढ़ और रेलवे के बीच रणजी ट्रॉफीएलीट ग्रुप ए का मैच आखिरी दिन शुक्रवार को ड्रा पर छूटा जिसमें पहली पारी में शतक जमाने वाले रेलवे के कप्तान महेश रावत को मैन आफ द मैच चुना गया। छत्तीसगढ के पहली पारी के 300 रन के जवाब में रेलवे ने 330 रन बनाये थे। इसकी बदौलत उसे तीन अंक मिले जबकि मेजबान टीम को एक ही अंक मिल सका । 

छत्तीसगढ ने कल दो रन पर दो विकेट गंवा दिये थे लेकिन आज उसके बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए पांच विकेट पर 219 रन बनाने के बाद पारी की घोषणा की । रेलवे ने एक विकेट पर 70 रन बना लिये थे। 

आंध्र के खिलाफ ड्रॉ मैच से तमिलनाडु को तीन अंक

ओंगोल: बाबा अपराजित (57) की अर्धशतकीय पारी और पुछल्ले बल्लेबाजों के संघर्ष के दम पर तमिलनाडु ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के मैच में शुक्रवार को यहां आंध्र के खिलाफ पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किये। 

आंध्र के पहली पारी में 216 रन के जवाब में तमिलनाडु की टीम का सातवां विकेट 208 और आठवां विकेट 214 पर गिरा। अपराजित के अर्धशतकीय पारी के अलावा सातवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आये जे कौशिक (33) और नौवें क्रम पर आये आर साइ किशोर (नाबाद 27) ने पहली पारी में टीम की बढ़त सुनिश्चित की। 

तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अंतिम दिन तमिलनाडु ने पहली पारी में तीन विकेट पर 122 रन से आगे से खेलना शुरू किया और पूरी टीम 254 रन पर आउट हो गयी। आंध्र के लिए तीन विकेट लेने वाले कार्तिक रमण सबसे सफल गेंदबाज रहे। मैच खत्म होते समय आंध्र ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के सात रन बना लिये थे।

गुजरात के खिलाफ तीन अंक लेकर सौराष्ट्र ग्रुप में शीर्ष पर

नाडियाड: गुजरात के खिलाफ ड्रॉ पर रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच में पहली पारी की बढत के तीन अंक लेकर सौराष्ट्र ने ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

गुजरात के 324 रन के जवाब में सौराष्ट्र ने पहली पारी में 349 रन बनाये थे । सौराष्ट्र के तीन मैचों में एक जीत और दो ड्रा के बाद 12 अंक है जबकि गुजरात ने भी एक मैच जीता और दो ड्रा खेले लेकिन उसके दस ही अंक है। 

गुजरात ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया और चार विकेट पर 329 रन बनाकर पारी की घोषणा की । प्रियांक पांचाल ने 141 और भार्गव मेराइ ने नाबाद 102 रन बनाये। जीत के लिये 305 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र ने पांच विकेट 94 रन पर गंवा दिये थे।

वाघमोडे और देवधर की शतकीय पारियों से बड़ौदा ने विदर्भ से ड्रॉ खेला

नागपुर: सलामी बल्लेबाज आदित्य वाघमोडे (नाबाद 102) और कप्तान केदार देवधर (नाबाद 101) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 216 रन की अटूट साझेदारी से दूसरी पारी में फॉलो ऑन के लिए उतरी बड़ौदा ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच में शुक्रवार को यहां विदर्भ के खिलाफ ड्रॉ खेला। 

विदर्भ ने हालांकि पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किये जबकि बड़ौदा को एक अंक से संतोष करना पड़ा। विदर्भ के पहली पारी में छह विकेट पर 529 रन के जवाब में बड़ौदा ने दिन की शुरूआत सात विकेट पर 288 रन से की और उसकी पारी 337 रन पर सिमट गयी।

विदर्भ ने पहली पारी में 192 रन की बढ़त लेने के बाद बड़ौदा से फोलोअन के लिए कहा लेकिन उनके गेंदबाज दूसरी पारी में कोई सफलता हासिल नहीं कर सके। मैन ऑफ द मैच वाघमोडे ने मैच में अपना दूसरा शतक लगाया। उन्होंने नाबाद 102 रन की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाये। कप्तान देवधर ने 179 गेंद की नाबाद पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया।

Open in app