रणजी ट्रॉफी: दिल्ली ने मध्य प्रदेश को 9 विकेट से रौंदा, इस खिलाड़ी ने झटके 12 विकेट

दिल्ली को चौथी पारी में जीत के लिए 29 रन का लक्ष्य मिला जो उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

By भाषा | Published: December 24, 2018 6:27 PM

Open in App

नई दिल्ली: बायें हाथ के स्पिनर विकास मिश्रा के मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (12 विकेट) के दम पर दिल्ली ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मैच में सोमवार को तीसरे दिन यहां मध्यप्रदेश को नौ विकेट से हराकर छह अंक हासिल कर लिये। 

पहली पारी में 129 रन से पिछड़ने वाली मध्य प्रदेश की टीम ने सोमवार को दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के सात रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम एक समय बिना किसी नुकसान के 83 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी जिसके बाद कुलवंत खेजरोलिया (34 रन पर एक विकेट) ने आर्यमान बिरला (32) को बोल्ड करके दिल्ली को पहली सफलता दिलाई। 

इसके बाद मिश्रा ने दूसरे सलामी बल्लेबाज आनंद बैंस (46) को अपना पहला शिकार बनाया। सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद मिश्रा की फिरकी के आगे मध्यप्रदेश की पारी लड़खड़ गयी और पूरी टीम 64.4 ओवर में 157 रन पर सिमट गई। 

पहली पारी में छह विकेट लेने वाले मिश्रा ने दूसरी पारी में भी 30 रन देकर छह विकेट लिये। उन्होंने मैच में 71 रन देकर 12 विकेट लिये। मिश्रा के अलावा दूसरी पारी में शिवम शर्मा ने भी तीन विकेट लिये। 

दिल्ली को चौथी पारी में जीत के लिए 29 रन का लक्ष्य मिला जो उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली की टीम हालांकि बोनस अंक लेने से चूक गयी क्योंकि 27 रन के स्कोर पर कुणाल चंदेला आउट हो गये। टीम अगर 10 विकेट से जीतती तो उसे सात अंक मिलते।

मुश्किल परिस्थितियों में दिल्ली की पहली पारी में 134 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत प्लेअर आफ मैच रहे। इससे पहले मध्य प्रदेश के पहली परी 132 रन के जवाब में दिल्ली ने 261 रन बनाये थे।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या