रणजी ट्रॉफी: मेघालय के खिलाफ बिहार का जबर्दस्त प्रदर्शन, दो दिन में जीत लिया मैच

बिहार की ओर से आशुतोष के छह विकेट के अलावा एसएस कादरी ने भी चार विकेट चटकाए। इस जीत से बिहार को सात अंक मिले।

By भाषा | Published: December 15, 2018 6:59 PM

Open in App

बायें हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन के छह विकेट की बदौलत बिहार ने शिलांग में खेले गये रणजी ट्रॉफी मैच में मेघालय को दूसरी पारी महज 46 रन पर समेटकर शनिवार को मैच के दूसरे ही दिन पारी और 71 रन से जीत दर्ज की। मैन ऑफ द मैच आशुतोष ने मैच में 68 रन देकर 14 विकेट लिये। यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

इससे पहले बिहार ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 80 रन से की और पूरी टीम 242 रन पर आउट हो गयी। पहली पारी में 125 रन बनने वाली मेघालय की टीम दूसरी पारी में महज 46 रन ही बना सकी। आशुतोष के छह विकेट के अलावा एसएस कादरी ने भी चार विकेट चटकाए। इस जीत से बिहार को सात अंक मिले।

पुडुचेरी ने अरूणाचल को हराया

अनुभवी पारस डोगरा (139) की शतकीय पारी और हरफनमौला फाबिद अहमद (88) के साथ छठे विकेट के लिए 213 रन की साझेदारी के बूते पुडुचेरी ने रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के मैच में शनिवार को गोलपाड़ा में अरूणाचल प्रदेश को दूसरे दिन ही 334 रन से शिकस्त दी।

पहली पारी में 54 रन की बढ़त लेने वाले पुडुचेरी ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 28 रन से की और उनकी पारी 351 रन पर सिमट गयी।  जीत के लिए 406 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की दूसरी पारी 71 रन पर सिमट गयी। मैच के पहले दिन 22 विकेट गिरे थे तो दूसरे दिन 18 विकेट गिरे। इस जीत से पुडुचेरी को छह अंक मिले।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या