द्रविड़ ने कहा- 'पंड्या-राहुल काफी कुछ झेल चुके हैं, निलंबन हटना खुशी की बात'

Rahul Dravid Reaction over Pandya and kl Rahul:द्रविड़ ने साथ ही कहा कि हार्दिक और केएल राहुल अब भी युवाओं के लिए रोल मॉडल बन सके हैं।

By विनीत कुमार | Published: January 26, 2019 1:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंड्या-राहुल के मामले को ज्यादा तूल देने की जरूरत नहीं: द्रविड़'अब भी दोनों खिलाड़ी बन सकते हैं युवाओं के लिए रोल-मॉडल'

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि वह खुश हैं कि हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर लगा निलंबन वापस ले लिया गया है। दोनों खिलाड़ियों को टीवी चैट शो 'कॉफी विद करण' में महिलओं को लेकर अभद्र टिप्पणी के कारण बीसीसीआई ने सस्पेंड कर दिया था।

द्रविड़ ने इन पर लगे निलंबन के हटाये जाने के बाद कहा कि दोनों खिलाड़ी अपने बयान के लिए सार्वजनिक तौर पर पहले ही काफी कुछ झेल चुके हैं। 

द्रविड़ के अनुसार इस मामले को जरूरत से ज्यादा तूल देने की जरूरत नहीं है और अब आगे बढ़ने का समय है। द्रविड़ दोनों खिलाड़ियों को     अपने करियर में कुछ समय के लिए कोचिंग दे चुके हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार से दोनों खिलाड़ियों से निलंबन हटाने का फैसला किया था।

इससे पहले पंड्या और राहुल को लेकर कोई सटीक फैसला नहीं लिये जाने के कारण सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति (सीओए) की भी किरकिरी हो रही थी। साथ ही सीओए के सदस्यों के बीच के मतभेद भी लगातार सुर्खियों में बने हुए थे। पंड्या और राहुल के कार्यक्रम में बयान आने के बाद से ही दोनों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया था। इस कारण ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेल सके थे।

साथ ही दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी सीरीज के नेपियर में खेले गये पहले और फिर दूसरे मैच से भी बाहर रहना पड़ा। हालांकि, अब निलंबन हटने के बाद पंड्या न्यूजीलैंड में टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार द्रविड़ ने कहा, 'मैं खुश हूं कि निलंबन हटा लिया गया। अब जांच जारी है जो पूरी होनी चाहिए।'

द्रविड़ ने साथ कहा, 'कोई भी मामले को पर्दे में नहीं डाल रहा है। खिलाड़ियों ने सबसे पहले अपनी गलती स्वीकार की। वे पहले ही सार्वजनिक तौर पर काफी कुछ झेल चुके हैं। अब आगे बढ़ने का समय है। हमारे लिए भी जरूरी है कि अब हद से बाहर जाकर प्रतिक्रिया न करें। हम किसी भी जगह पर उनके व्यवहार का बचाव नहीं कर रहे हैं।' 

द्रविड़ ने साथ ही कहा कि हार्दिक और केएल राहुल अब भी युवाओं के लिए रोल मॉडल बन सके हैं। द्रविड़ ने उम्मीद जताई कि हाल के प्रकरण से पंड्या और राहुल सीख लेंगे और अपनी असली क्षमता की पहचान करने में सफल होंगे।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याकेएल राहुलराहुल द्रविड़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या