Asia cup: कोरोना से उबरकर दुबई पहुंचे हेड कोच राहुल द्रविड़, भारत-पाक मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम में मौजूद रहेंगे

संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप 2022 का आगाज हो चुका है। आज (रविवार) दो चिर प्रतिद्वंदी भारत-और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। मैच से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर आई है। हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना से उबरने के बाद दुबई पहुंच चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान द्रविड़ टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम में मौजूद रहेंगे।

By शिवेंद्र राय | Published: August 28, 2022 10:34 AM2022-08-28T10:34:39+5:302022-08-28T10:36:06+5:30

Rahul Dravid Recovers From COVID-19 set to join the Indian team Asia Cup ind vs pak | Asia cup: कोरोना से उबरकर दुबई पहुंचे हेड कोच राहुल द्रविड़, भारत-पाक मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम में मौजूद रहेंगे

दुबई पहुंचे हेड कोच राहुल द्रविड़

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच आजटीम के साथ जुड़े हेड कोच राहुल द्रविड़ वापस लौटेंगे अंतरिम कोच वीवीएस लक्ष्मण

दुबई: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज (28 अगस्त) भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। एशिया कप 2022 में भारत का यह पहला मैच है। मैच से पहले भारतीय खेमे को लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना से उबरकर दुबई पहुंच गए है। द्रविड़ भारत-पाक मैच के दौरान टीम के साथ रहेंगे। एशिया कप के लिए टीम इंडिया के रवाना होने से पहले ही राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव हो गए थे जिसे भारत के लिए झटका माना जा रहा था। द्रविड़ की अनुपस्थिति में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को अंतरिम कोच बनाया गया था। बीसीसीआई ने बताय था कि कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद द्रविड़ टीम से जुड़ेंगे। 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, वीवीएस लक्ष्मण स्वदेश लौट जाएंगे। उनकी वापसी की उड़ान शनिवार (27 अगस्त) रात को ही थी। लक्ष्मण 23 अगस्त को भारतीय टीम के सदस्यों के साथ हरारे से दुबई पहुंचे थे। बता दें कि भारतीय टीम के जिम्बाब्वे दौरे के दौरान कोच की भूमिका वीवीएस लक्ष्मण ने ही निभाई थी।

ड्रेसिंग रूम में द्रविड़ की मौजूदगी टीम के लिए महत्वपूर्ण

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच हैं। वह सभी खिलाड़ियों की क्षमता और कमजोर-मजबूत पक्ष अच्छे से समझते हैं। कप्तान रोहित के साथ उनका तालमेल बेहद शानदार है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच की अहमियत को देखते हुए राहुल का टीम के साथ जुड़ना बेहद अहम है। 
ड्रेसिंग रूम में द्रविड़ की मौजूदगी टीम के लिए सकारात्मक माहौल बनाएगी।

भारत और पाकिस्तान लगभग 10 महीने बाद एक दूसरे के आमने सामने हैं।  पिछली बार जब दोनो टीमें भिड़ी थीं तो भारत के 10 विकेट से हार मिली थी। टीम इंडिया पिछले साल 10 विकेट से मिली हार का बदला लेना चाहेगी। दोनों टीमों के प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से यह टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। भारत के जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हैं। 

इस हाई वोल्टेज मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि हम यही सोचकर मैदान में उतरेंगे की यह एक सामान्य टीम है, जिसे हमें हराना है। हम भारत-पाकिस्तान मैच का दबाव अपने ऊपर नहीं लेंगे।

Open in app