Bumrah Health Upadate: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के स्वास्थ्य को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा अपडेट

राहुल द्रविड़ ने बुमराह पर एक अपडेट प्रदान करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चले गए हैं और अब उनकी हेल्थ को लेकर प्रबंधन आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहा है।

By रुस्तम राणा | Published: October 01, 2022 6:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देराहुल द्रविड़ ने कहा- तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चले गए हैं भारतीय गेंदबाज की हेल्थ को लेकर प्रबंधन आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहा हैसाउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की जगह सिराज को टीम में लिया गया है

T20 World Cup: टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरफ से बड़ा झटका लगा है। भारतीय गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि बुमराह 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T20I से पहले, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुमराह पर एक अपडेट प्रदान करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चले गए हैं और अब उनकी हेल्थ को लेकर प्रबंधन आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहा है।

द्रविड़ ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा अब तक, आधिकारिक तौर पर उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। वह एनसीए में गए हैं और हम अगले चरणों पर आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अभी तक, आधिकारिक तौर पर उन्हें केवल बाहर ही रखा गया है। इस श्रृंखला के बारे में, और हम देखेंगे कि अगले 2-3 दिनों में क्या होता है, लेकिन एक बार जब हमें आधिकारिक पुष्टि मिल जाती है, तो हम इसे साझा करने में सक्षम होंगे।"

प्रेम वार्ता में भारतीय टीम मुख्य कोच ने कहा,"जैसा मैंने कहा, मैं मेडिकल रिपोर्ट में गहराई से नहीं जाता, मैं विशेषज्ञों पर भरोसा करता हूं कि मुझे यह बताएं कि यह क्या है। उन्होंने उसे इस श्रृंखला से बाहर कर दिया और उसका मूल्यांकन किया जा रहा है। आपको पता चल जाएगा कि भविष्य में क्या होता है। जब तक उन्हें आधिकारिक तौर पर खारिज नहीं किया जाता है, हम हमेशा आशान्वित रहेंगे और हम सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करेंगे।"

शुक्रवार को अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है। बुमराह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में चोट के बाद वापसी की थी। वह अपनी पीठ की चोट के कारण दो महीने से अधिक समय तक एक्शन से चूक गए थे और वापसी के बाद वह केवल दो मैचों का हिस्सा बन सके। 

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहराहुल द्रविड़टीम इंडियाआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या