IPL 2020: विराट कोहली और रिकी पोंटिंग के बीच मैदान में हुई थी तीखी बहस, दिल्ली के खिलाड़ी का बड़ा खुलासा

मैदान पर अक्सर अपने जोशीले अंदाज में रहने वाले विराट कोहली का तकरार अक्सर खिलाड़ियों के साथ होता रहा है। इस सीजन आईपीएल में कोहली और पोंटिंग के बीच बहस देखने को मिली थी।

By अमित कुमार | Published: November 12, 2020 9:13 AM

Open in App
ठळक मुद्देनंबर दो पर पहुंचने के लिए आरसीबी और दिल्ली के बीच एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया था। इस मैच को जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलने वाले थे।लिहाजा दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने इस मैच को जीतने के लिए अपनी पूरी जी जान लगा दी थी।

मंगलवार को आईपीएल 2020 का समापन मुंबई इंडियंस के जीत के साथ किया गया। फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर मुंबई ने पांचवीं दफा आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया। दिल्ली के लिए भी यह सीजन अच्चा गुजरा। दिल्ली की टीम रनरअप रही। दिल्ली ने अंकतालिका में दूसरे स्थान पर अपना टूर्नामेंट खत्म किया। दिल्ली ने आरसीबी को हराकर दूसरे स्थान पर अपना सीजन खत्म किया था। 

नंबर दो पर पहुंचने के लिए आरसीबी और दिल्ली के बीच एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया था। इस मैच को जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलने वाले थे। लिहाजा दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने इस मैच को जीतने के लिए अपनी पूरी जी जान लगा दी थी। आखिरकार दिल्ली ने इस मुकाबले में जीत हासिल की। इस सीजन आरसीबी और दिल्ली के बीच दो मुकाबले खेले गए और दोनों में ही दिल्ली की टीम ने बाजी मारी। 

दिल्ली की ओर से इस सीजन  खेल रहे गेंदबाज आर अश्विन ने बताया कि विराट कोहली और रिकी पोंटिग के बीच मैच के दौरान बहस हो गई थी। अश्विन के मुताबिक टाइम आउट के दौरान, आरसीबी के कप्तान ऑन-फील्ड अंपायरों के साथ चर्चा कर रहे थे, तब पोंटिंग ने कुछ कहा था जिसके बाद दोनों की मौखिक लड़ाई होने लगी। सौभाग्य से, घटना एक बड़े विवाद में तब्दील नहीं हुई।

अपने यूट्यूब शो में अश्विन ने इस घटना को बताते हुए खुलासा किया कि कोहली एंड कंपनी मैदान छोड़ने के लिए उनसे खुश नहीं थी। जब उन्होंने उसी के लिए डीसी से सवाल किया, तो पोंटिंग ने इसे आरसीबी के कप्तान को वापस जवाब दे दिया था। अश्विन ने कहा कि जब मैं भाग रहा था तो मुझे एक समस्या थी। यह एक भयानक दर्द था। उन्होंने एमआरआई स्कैन लिया और इसे पीठ की एक नस में खिंचाव सामने आया। मैं गेंदबाजी करने के बाद चला गया। और आप जानते हैं कि रिकी कोई लड़ाई नहीं छोड़ते। जब आरसीबी ने सवाल किया, तो उन्होंने बात की जो थोड़ी गर्मागर्म हो गई।  

टॅग्स :विराट कोहलीरिकी पोंटिंगरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरदिल्ली कैपिटल्सरविचंद्रन अश्विनIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या