Ind vs NZ: टिम साउदी की सीधी गेंद को नहीं खेल पाए पृथ्वी शॉ, 18 गेंद खेलकर हुए बोल्ड

पृथ्वी शॉ ने अक्टूबर 2018 के बाद टेस्ट मैच में वापसी की है और 18 गेंदों में दो चौके की मदद से 16 रन बनाकर आउट हो गए।

By सुमित राय | Published: February 21, 2020 11:32 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम के शुरुआती 16 रनों में सभी रन पृथ्वी के बल्ले से निकले।इसके बाद लगा कि वह वापसी करते हुए अच्छी पारी खेलने के लिए बेताब हैं।पृथ्वी शॉ टिम साउदी की सीधी गेंद को मिस कर गए और क्लीन बोल्ड हो गए।

न्यूजीलैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और 40 के स्कोर पर टीम इंडिया को तीन झटके दे दिए। इसमें भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी शामिल थे, जो 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

पृथ्वी शॉ ने अक्टूबर 2018 के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत की। पृथ्वी शुरुआत में काफी लय में नजर आ रहे थे और भारतीय टीम के शुरुआती 16 रनों में सभी रन पृथ्वी के बल्ले से निकले।

इसके बाद लगा कि वह वापसी करते हुए अच्छी पारी खेलने के लिए बेताब हैं, लेकिन उनकी पारी 16 के स्कोर पर ही समाप्त हो गई। 18 गेंदों में दो चौके की मदद से 16 रन बनाने के बाद पृथ्वी शॉ टिम साउदी की सीधी गेंद को मिस कर गए और क्लीन बोल्ड हो गए।

वैसे तो इस ग्रीन टॉप पिच पर खतरनाक स्विंग गेंदबाजी देखने को मिल रही है लेकिन जिस गेंद पर पृथ्वी ने अपना विकेट खोया वो ज्यादा स्विंग नहीं हुई थी लेकिन उन्होंने खराब शॉट सिलेक्शन से अपना विकेट गंवाया।

मैच में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 40 रन तक अपने 3 विकेट गंवा दिए। पृथ्वी शॉ 16 रन, पुजारा 11 और विराट कोहली 2 रन बनाकर आउट हुए। लंच तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 79 रन बनाए थे।

लंच के बाद मयंक अग्रवाल 34 और हनुमा विहारी के 7 रन बनाकर आउट होने से भारत ने अपने 5 विकेट 101 रन पर गंवा दिए। इसके बाद अंजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला, लेकिन टी ब्रेक के बाद आई बारिश का कारण पहले दिन का खेल समय से पहले खत्म करना पड़ा। 

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना लिए थे। भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे 38 रन और ऋषभ पंत 10 रन बनाकर खेल रहे थे।

टॅग्स :पृथ्वी शॉटिम साउदीभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या