पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में टीम इंडिया को सराहा, BCCI ने इस तरह जताया आभार

पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भारतीय क्रिक्रेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मिली जीत का भी उल्लेख किया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 31, 2021 02:16 PM2021-01-31T14:16:13+5:302021-01-31T14:27:05+5:30

PM Narendra Modi on 'Mann Ki Baat': Team India's 'hardwork' and 'teamwork' in Australia was inspirational | पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में टीम इंडिया को सराहा, BCCI ने इस तरह जताया आभार

पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में टीम इंडिया को सराहा, BCCI ने इस तरह जताया आभार

googleNewsNext
Highlightsपीएम मोदी का साल 2021 में पहला ‘मन की बात’ कार्यक्रम।पीएम नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' में की टीम इंडिया की तारीफ।पीएम ने किया ऑस्ट्रेलिया के दौरे का जिक्र।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी के अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 73वीं कड़ी को संबोधित करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ की है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी, जिसका जिक्र पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में किया।

31 जनवरी को मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस महीने हमें क्रिकेट की पिच से अच्छी खबर मिली। शुरुआती झटकों के बाद, भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया में शृंखला जीती। हमारी टीम की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक था।"

बीसीसीआई ने आभार जताते हुए पीएम मोदी के ट्वीट को रीट्वीट किया है...

पीएम मोदी बोले- 26 जनवरी को तिरंगे के अपमान से बहुत दुखी हुआ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि कोरोना महामारी का सालभर मजबूती से मुकाबला करने के बाद भारत आज दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चला रहा है, लेकिन इस सबके बीच 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन लालकिले पर हुई घटना से देश बहुत दुखी हुआ।

नए साल में जनवरी के महीने के दौरान मनाए गए पर्व व त्योहारों के साथ अन्य घटनाओं व कायर्क्रमों का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘"इन सबके बीच, दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश बहुत दुखी भी हुआ।"

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कोरोना टीकाकरण के मामले में भारत आज आत्मनिर्भर हो गया है और भारत जितना सक्षम होगा, उतना ही अधिक दुनिया को लाभ होगा।

Open in app