खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलना 'बिना दुल्हन के शादी' जैसा मानते हैं शोएब अख्तर

एक ओर जहां क्रिकेट टूर्नामेंट्स को खाली स्टेडियम में करवाने की बातें चल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ शोएब अख्तर इस विचार के खिलाफ हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 19, 2020 11:47 AM

Open in App
ठळक मुद्देपूरे विश्व में कोरोना वायरस का कहर।खाली स्टेडियम में खेलने को तैयार कुछ क्रिकेटर्स।पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर को बगैर दर्शक क्रिकेट से ऐतराज।

कोरोना वायरस के चलते फिलहाल क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित हैं। कुछ दिग्गज क्रिकेटर्स की राय है कि बगैर दर्शक मैचों का आयोजन कराया जाए, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इससे समहमत नहीं हैं। अख्तर के मुताबिक बिना दर्शकों के क्रिकेट मैच कुछ ऐसा ही है, जैसे बिना दुल्हन के शादी।

शोएब अख्तर ने कहा, "खाली स्टेडियम में मैच खेलना क्रिकेट बोर्ड्स के लिए अच्छा हो सकता है लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें इसको मार्केट करना चाहिए। खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलना ऐसा ही है जैसे बिना दुल्हन के शादी। हमें खेल के लिए दर्शकों की जरूरत है।"

भारत में खुल सकेंगे स्टेडियम: कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ाई जा चुकी है। इस दौरान स्टेडियम समेत स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खुल सकेंगे। हालांकि दर्शकों के यहां आने पर अब भी पाबंदी जारी है।

गृह मंत्रालय द्वारा लॉकडाउन के चौथे चरण में खेल परिसरों को खोलने की अनुमति दी मिलने से संभवत: खिलाड़ियों का अभ्यास शुरू करने का रास्ता साफ हो गया जो मार्च के मध्य से ही बंद है। 

बता दें कि पाकिस्तान में सोमवार को कोरोना वायरस से 1,974 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद मुल्क में कोविड-19 के मामले 42,000 के पार चले गए। वहीं, करीब 30 और मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा भी 903 पहुंच गया है। वहीं बात अगर वैश्विक स्तर पर करें तो 48,94,278 लोग संक्रमित, जबकि 3,20,189 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश में कोरोना वायरस से अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या सोमवार को एक लाख के आंकड़े को पार कर गई। वहीं भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

टॅग्स :शोएब अख्तरकोरोना वायरसकोरोना वायरस लॉकडाउनइंडियापाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या