IND vs SA: शाम को आया BCCI अधिकारी का फोन, जानिए कैसे 14 घंटों में टीम इंडिया से जुड़े शाहबाज नदीम

14 घंटे पहले उन्हें चोटिल कुलदीप यादव की जगह शामिल किया गया था और मैच शुरू होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने झारखंड के इस 30 साल के खिलाड़ी को ‘टेस्ट कैप’ दी।

By भाषा | Published: October 20, 2019 9:28 AM

Open in App

शाहबाज नदीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिये अंतिम एकादश में शामिल किया जाना भले ही हैरान करने वाला फैसला रहा हो लेकिन भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शनिवार को कहा कि इस बायें हाथ के स्पिनर को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के आधार पर चुना गया।

14 घंटे पहले उन्हें चोटिल कुलदीप यादव की जगह शामिल किया गया था और मैच शुरू होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने झारखंड के इस 30 साल के खिलाड़ी को ‘टेस्ट कैप’ दी। इस तरह वह महेंद्र सिंह धोनी और वरुण आरोन के बाद भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले झारखंड के तीसरे क्रिकेटर बन गये। शाहबाज नदीम ने बताया कि "मुझे शुक्रवार शाम में बीसीसीआई अधिकारी का कॉल आया, जिन्होंने मुझे भारतीय टीम को रिपोर्ट करन के लिए पूछा।"

राठौड़ ने कहा, ‘‘उसके प्रथम श्रेणी क्रिकेट में करीब 424 विकेट हैं। वह लगातार अच्छी गेंदबाजी करता रहा है और निश्चित रूप से यह उसके घरेलू मैदान की परिस्थितियां हैं। मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं का फैसला था और मुझे लगता है कि यह सही भी था। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम यहां स्पिनर खिलाना चाहते थे। कुलदीप के कंधे में कुछ समस्या थी तो वह इस मैच में नहीं खेल पाया। चयनकर्ताओं ने नदीम को उसके प्रदर्शन के आधार पर चुना। ’’ पूर्व भारतीय विकेटकीपर से कमेंटेटर बने दीप दासगुप्ता को लगता है कि नदीम जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की स्पिन के मुफीद हालात में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बंगाल के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘उसने अपने ज्यादातर विकेट यहीं चटकाये हैं और वह हालात से भली भांति वाकिफ भी है। वह यहां अच्छा करेगा। ’’

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारतीय क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमशाहबाज नदीमबीसीसीआईविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या