'हमने दुनिया को गलत साबित किया, शफीक बल्लेबाजी के सुपरस्टार', गॉल टेस्ट में जीत के बाद बोले रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा गॉल में मिली ऐतिहासिक जीत से बेहद खुश हैं। रमीज राजा ने कहा कि हमने रनों का एवरेस्ट लांघकर जीत हासिल की। अब्दुल्ला शफीक की तारीफ में रमाज राजा ने कहा कि पाकिस्तान को एक और बल्लेबाजी सुपरस्टार मिल गया।

By शिवेंद्र राय | Published: July 21, 2022 12:11 PM

Open in App
ठळक मुद्देगॉल में मिली ऐतिहासिक जीत से खुश हैं रमीज राजावर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे नंबर पर पहुंची पाकिस्तानअब्दुल्ला शफीक को रमीज राजा ने बताया सुपरस्टार

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को हरा दिया। पाक टीम ने 342 रन के लक्ष्य को पांचवें दिन हासिल किया। पाकिस्तान की इस शानदार जीत से पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा बेहद ही खुश हैं। रमीज राजा ने टीम की जमकर तारीफ की और कहा कि पाकिस्तान टीम को रनों के एवरेस्ट को पार करना था। गॉल में अब तक कोई भी टीम इतने बड़े लक्ष्य का सफलता पूर्वक पीछा नहीं कर पाई थी। रमीज राजा ने कहा कि हमने दुनिया को गलत साबित किया। पीसीबी प्रमुख ने ट्वीट कर टीम और कप्तान बाबर आजम को बधाई दी। रमीज राजा ने गॉल टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले अब्दुल्ला शफीक की भी तारीफ की और कहा कि पाकिस्तान को अगला बल्लेबाजी सुपरस्टॉर मिल गया।

गॉल में अब्दुल्ला ने जड़ा था शानदार शतक

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक गॉल में पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे। शफीक ने मैच की चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए 160 रनों का शानदार पारी खेली। यह शफीक का सर्वोच्च स्कोर भी है। शफीक ने पाकिस्तान के लिए अब तक केवल 6 टेस्ट मैच ही खेले हैं। अब तक खेले गए 6 टेस्ट की  11 पारियों में 80 की औसत से शफीक ने 720 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक और चार अर्धशतक हैं। शुरुआती 6 टेस्ट मैच के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के मामले में शफीक अपने ही देश के जावेद मियांदाद को पीछे छोड़कर पांचवे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर शीर्ष पर हैं। गावस्कर ने अपने शुरूआती 6 टेस्ट मैच के बाद 912 रन बनाए थे।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार जीत का फायदा पाकिस्तान को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी हुआ है। पाकिस्तान की टीम अब तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं श्रीलंका को हार से नुकसान हुआ है। श्रीलंका की टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में छठे नंबर पर आ गई है।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डबाबर आजमश्रीलंका क्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या