पीसीबी ने एशिया कप की मेजबानी का अधिकार श्रीलंका को देने पर जताई सहमति, भारत का इनकार बना बड़ी वजह!

Asia Cup 2020: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2020 का आयोजन श्रीलंका में कराए जाने पर सहमति जता दी है, जिस पर आखिरी फैसला एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में होगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 10, 2020 10:12 AM

Open in App
ठळक मुद्देएशिया कप 2020 का आयोजन इस साल पाकिस्तान में होना है, पर भारत ने किया था पाक दौरे से इनकारअब पीसीबी ने श्रीलंका को एशिया कप मेजबानी देने पर जताई है सहमति, अंतिम फैसला करेगा एसीसी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस साल सितंबर में खेले जाने वाले एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका को दिए जाने की इच्छा जताई है, हालांकि इस पर अंतिम फैसला आईसीसी द्वारा टी20 वर्ल्ड कप पर फैसला लिए जाने के बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल करेगी।

पीसीबी इस साल के एशिया कप के आयोजन का इच्छुक था लेकिन भारतीय टीम द्वारा पाकिस्तान जाने से इनकार के बाद इस टूर्नामेंट को यूएई में कराए जाने की चर्चा शुरू हुई थी। लेकिन इसके बाद शुरू हुए कोरोना संकट की वजह से इस टूर्नामेंट के आयोजन पर खतरे के बादल मंडराने लगे।

पीसीबी ने एशिया कप आयोजन श्रीलंका में कराने पर जताई सहमति

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की हालिया बैठक में पीसीबी ने कथित तौर पर श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को इस साल के टूर्नामेंट के आयोजन करने पर सहमति जता दी।

श्रीलंका क्रिकेट प्रमुख शम्मी सिल्वा ने सेलोन टुडे से कहा, 'हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ चर्चा की और उन्होंने वर्तमान वैश्विक स्थिति को देखते हुए पहले ही इस साल के संस्करण के हमारे द्वारा आयोजन पर सहमति जता दी है।' 

उन्होंने दावा किया कि श्रीलंका को एसीसी से भी एशिया कप के आयोजन का ग्रीन सिग्नल मिल गया है। सिल्वा नमे कहा, हमारी ऑनलाइन एसीसी की बैठक हुआ और उन्होंने हमें टूर्नामेंट के आयोजन का ग्रीन सिग्नल दे दिया है।

एसीसी की हालिया मीटिंग में एशिया कप के कई संभावित आयोजन स्थलों को लेकर चर्चा की गई। कोरोना वायरस की वजह से जब दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप हैं तो एशिया कप का सितंबर में आयोजन काफी चुनौतीपूर्ण होगा।

यदि बुधवार को होने वाली बैठक में आईसीसी टी20 विश्व कप की स्थिति पर अंतिम फैसला ले लेता है तो माना जा रहा है कि एसीसी की अगली बैठक में एशिया कप के भाग्य पर भी अंतिम फैसला लिया जा सकता है।

टॅग्स :एशिया कपपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डबीसीसीआईश्रीलंका क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या