ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पैट कमिंस को बताया 'दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज', कहा, 'अनुभव के साथ होंगे और बेहतर'

Pat Cummins: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने अपने हमवतन गेंदबाज पैट कमिंस को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 26, 2019 12:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देटिम पेन ने बताया पैट कमिंस को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज26 वर्षीय पैट कमिंस ने 28 टेस्ट में झटके हैं 134 विकेट

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने पैट कमिंस को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार देते हुए कहा है कि वह अनुभव के साथ और बेहतर होते जा रहे हैं। 

पैट कमिंस आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं और इस साल 100 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने हैं। 

पैट कमिंस न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से मेलबर्न में शुरू हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट का हिस्सा हैं। पिछले साल इस मैदान पर भारत के खिलाफ खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में कमिंस ने 27 रन देकर 6 विकेट लिए थे और 63 रन की पारी खेली थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उस मैच में हार मिली थी। 

अब तक 28 टेस्ट में 22.18 की औसत से 134 विकेट झटक चुके 26 वर्षीय पैट कमिंस की प्रतिभा की टिम पेन ने जमकर तारीफ की। 

पेन ने कमिंस को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

पेन ने कहा, 'वह स्पष्ट रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं, उनके आंकड़े शायद इस बात की पुष्टि कर देंगे।' पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। 

पेन ने कहा, 'न केवल एक सीरीज या एक या दो टेस्ट में, उन्होंने ये हर मैच में किया है।'

पेन ने कहा, 'मेरे ख्याल से वह अनुभव के साथ बेहतर होते जा रहे रहे हैं, आप देख रहे होंगे कि अब वह हमेशा 140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, जो एक महान विशेषता और कौशल है।'

टॅग्स :पैट कमिंसटिम पेनऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या