IPL 2020: करो या मरो मुकाबले में KKR के 15.50 करोड़ के खिलाड़ी ने दिखाया दम, 4 विकेट झटक टीम को दिया प्लेऑफ में पहुंचने का मौका

पैट कमिंस ने राजस्थान के खिलाफ गेंद के अलावा बल्ले से भी कुछ अहम रन जोड़े थे। कमिंस के इस ऑलराउंड परफॉर्मेंस के कारण केकेआर राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

By अमित कुमार | Published: November 02, 2020 11:00 AM

Open in App
ठळक मुद्दे 4 ओवर की गेंदबाजी में पैट कमिंस ने 34 रन देकर कुल 4 विकेट चटकाए। 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले कमिंस के लिए केकेआर ने 15.50 करोड़ की बोली लगाई थी। हैदराबाद की टीम मुंबई से हार जाती है तो केकेआर प्लेऑफ में जगह बना लेगी।

रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रन से हराने के साथ ही प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। केकेआर के लिए इस मैच में सबसे अहम खिलाड़ी पैट कमिंस रहे। पैट कमिंस ने इस मैच में 4 विकेट हासिल किए जो कोलकाता की जीत में अहम साबित हुए। केकेआर ने इस सीजन के लिए कमिंस को काफी महंगा खरीदा था और कमिंस ने करो या मरो मुकाबले में अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। 

राजस्थान के सामने कप्तान इयोन मोर्गन के 68 रन के पारी की बदौलत 191 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज कमिंस की गेंदों पर बिल्कुल बेबस नजर आए और एक के बाद एक पवेलियन लौटते चले गए। कमिंस की घाटक गेंदबाजी के कारण ही कोलकाता की टीम 14 अंक हासिल कर अब भी टूर्नामेंट में बनी हुई है।

4 ओवर की गेंदबाजी में पैट कमिंस ने 34 रन देकर कुल 4 विकेट चटकाए। रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, कप्तान स्टीव स्मिथ और रियान पराग जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को आउट कर कमिंस ने राजस्थान को बैकफुट पर धकेल दिया। कमिंस की इस घातक गेंदबाजी को देखने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस भी उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

पिछले साल हुई नीलामी में कोलकाता की टीम ने 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले कमिंस के लिए 15.50 करोड़ की बोली लगाई थी। सीजन के शुरुआत में कमिंस कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे थे, लेकिन जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी तब वह केकेआर के भरोसे पर बिल्कुल खड़े उतरे। अगर हैदराबाद की टीम मुंबई से हार जाती है तो  केकेआर प्लेऑफ में जगह बना लेगी। 

टॅग्स :पैट कमिंसकोलकाता नाइट राइडर्सराजस्थान रॉयल्सइयोन मोर्गनIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या